शिक्षा मंत्री 'विनोद तावड़े' ने किया मोबाइल एप लाँच

मुंबई: महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावडे द्वारा कल शनिवार को महाराष्ट्र विश्वविद्यालय अधिनियम 2016 ऐप का उद्घाटन किया गया, इस एप के उद्घाटन के बाद से ही शिक्षा मंत्री विनोद तावडे छात्र संघ के निशाने पर बने हुए हैं. लगातार छात्र संगठन उन पर तंज कसते हुए नजर आ रहा हैं. स्टूडेंट लॉ काउंसिल के अध्यक्ष सचिन पवार ने शिक्षा मंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने ऐसे कानून के ऐप का उद्घाटन किया है, जिसका पालन नहीं किया जा रहा है. उम्मीद है कि शिक्षा मंत्री अपने मोबाइल पर इस ऐप को डाउनलोड कर उसके प्रावधानों को पढ़ेंगे.

इसके बाद आने वाले 48 घंटे के अंदर मुंबई विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों को हो रही समस्याओं का समाधान करने का प्रयास किया जायेगा. कोल्हापुर स्थित विजय सिंह यादव महाविद्यालय में कार्यरत महेश निलजे ने महाराष्ट्र विश्वविद्यालय अधिनियम 2016 ऐप को सात माह की मेहनत में तैयार किया हैं. यह मोबाइल एप अंग्रेजी औए मराठी भाषा  में एमपीयुए (MPUA) नाम से उपलब्ध है.

सात माह में तैयार हुआ यह एप कुल 17 खंड में बना हुआ हैं, इसे डाउनलोड करने के लिए एंड्राइड मोबाइल यूजर को गूगल प्ले स्टोर की मदद लेनी होंगी. एक बार डाउनलोड करने के बाद इससे ऑफलाइन भी पढ़ा जा सकता हैं. इस एप के बारे में अधिक जानकारी देते हुए पवार ने बताया कि कानून के प्रावधानों के तहत मुंबई विश्वविद्यालय में काम नहीं हो रहा है. अगर शिक्षा मंत्री वास्तव में चाहते हैं कि विद्यार्थी कानून को जानें और अपने अधिकारों की रक्षा करें, तो सबसे पहले वह इसे अपने मोबाइल पर डाउनलोड करें और बताएं कि वह मुंबई विश्वविद्यालय में पुनर्मूल्यांकन का परिणाम और फोटोकॉपी उपलब्ध कराने के लिए क्या प्रयास कर रहे है.

यें भी पढ़ें-

दिल्ली सरकार की 'स्कॉलरशिप और 'लोन' स्कीम का हुआ 'श्रीगणेश'

CGPSC ने घोषित किया परिणाम, यहां जाने पास हुए उम्मीदवार

यहां निकली 8th पास के लिए भर्ती, जाने आवेदन से जुड़ी प्रक्रिया

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -