दिल्ली में 7500 टीचर्स की भर्ती पर शिक्षा मंत्री ने उठाये सवाल
दिल्ली में 7500 टीचर्स की भर्ती पर शिक्षा मंत्री ने उठाये सवाल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के डिप्टी सीएम और एजुकेशन मिनिस्टर मनीष सिसोदिया ने दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा की गई 7500 टीचर्स भर्ती के विज्ञापन पर सवाल उठाया है. सिसोदिया ने इस मामले पर एलजी अनिल बैजल को लेटर लिखकर कहा है कि, इस विज्ञापन के बारे में उन्हें कोई जानकरी नहीं दी गई थी. उसके बाद कहा DSSSB के विज्ञापन के मुताबिक गेस्ट टीचर्स को केवल उम्र में छूट दी गई है जबकि दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने फैसला लिया था कि टीचर्स को उम्र में छूट के साथ-साथ उनके एक्सपीरिंयस की वेटेज भी दी जाए.

सिसोदिया ने लेटर में कहा कि पूर्व एलजी ने पिछले साल मई महीने में गेस्ट टीचर्स को उम्र में छूट देने के फैसले को मंजूरी दी थी लेकिन टीचर्स के अनुभव को वेटेज दिए जाने के फैसले को मंजूरी नहीं मिली थी. वही उन्होंने आगे यह भी लिखा कि, वे चीफ सेक्रेटरी और शिक्षा विभाग को कई बार दिशा-निर्देश दे चुके हैं और कह चुके हैं कि गेस्ट टीचर्स को वेटेज दिए जाने की पॉलिसी तैयार की जाए.

बैजल को लिखे गए पत्र में सिसोदिया ने कहा कि एजुकेशन सब्जेक्ट चुनी हुई सरकार के दायरे में आता है और एजुकेशन में सुधार के लिए दिल्ली सरकार रात-दिन काम कर रही है. बता दे आपको वैसे तो सर्विसेज एलजी के दायरे में आती है लेकिन एजुकेशन दिल्ली सरकार का एक महत्वपूर्ण विषय है. वही फिलहाल दिल्ली सरकार के स्कूलों में 17,000 गेस्ट टीचर्स पढ़ा रहे हैं.
 

'कृषि विज्ञान केन्द्र' में निकली है भर्ती, जल्द करें आवेदन

जवाहर लाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय जबलपुर में निकली भर्ती

प्रतियोगी परीक्षा में आ सकते है स्पोर्ट के यह प्रश्न

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -