शिक्षा मंत्री 3 दिसंबर को लाइव सत्र में बोर्ड परीक्षा की तारीखें करेंगे शेयर
शिक्षा मंत्री 3 दिसंबर को लाइव सत्र में बोर्ड परीक्षा की तारीखें करेंगे शेयर
Share:

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल, जो अपने नामित डी प्लम निशंक के नाम से जाने जाते हैं, 3 दिसंबर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव होंगे। शुक्रवार को, उन्होंने घोषणा की कि वह 3 दिसंबर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव होंगे। मंत्री बोर्ड परीक्षाओं और विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में चर्चा करेंगे। वे आगामी 2021 सत्र के लिए बोर्ड परीक्षाओं के संचालन और विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं पर चर्चा करेंगे। अधिकांश माता-पिता और छात्र बोर्ड परीक्षाओं के बारे में चिंतित हैं और उन्हें लगता है कि शैक्षणिक सत्र के लिए ऑफ़लाइन परीक्षा आयोजित करना 'आरामदायक नहीं' है।

अधिकांश माता-पिता और छात्र बोर्ड परीक्षाओं के बारे में चिंतित हैं और उन्हें लगता है कि शैक्षणिक सत्र के लिए ऑफ़लाइन परीक्षा आयोजित करना 'आरामदायक नहीं' है। यह ध्यान दिया जा सकता है कि शैक्षणिक सत्र 2020 एक तरह का रहा है, जहां पूरे साल चीजें पूरी तरह से अप्रभावित रहीं। जेईई मेन 2020 अप्रैल परीक्षा सितंबर के महीने में आयोजित की जा रही थी और ऐसा ही NEET और लंबित बोर्ड परीक्षाओं में भी हुआ था। तेजी से फैलने वाले कोरोनावायरस महामारी से सभी पोस्ट-लॉकडाउन परीक्षाएं प्रभावित हुईं।

एक सीबीएसई से मान्यता प्राप्त स्कूल सिस्टर जेंसी जोसेफ के प्रिंसिपल ने अपनी चिंता साझा की उन्होंने कहा- "हमने बोर्ड के निर्देशों के अनुसार ऑफ़लाइन बोर्ड परीक्षाओं के बारे में माता-पिता से सहमति एकत्र करने का एक सर्वेक्षण किया था।" उसने कहा कि बमुश्किल 1 से 5 प्रतिशत ने उसी के लिए अपनी सहमति दी थी। सीबीएसई से मान्यता प्राप्त स्कूल की प्रिंसिपल रीना खुराना ने कहा- "यह साल छात्रों के लिए भी कठिन रहा है, ऑफलाइन बोर्ड परीक्षाओं के लिए छात्रों को बुलाने का जोखिम अधिकांश अभिभावकों के लिए चुनौतीपूर्ण होता है।" उन्होंने कहा कि सर्वेक्षण बोर्ड को भेजा गया था और परीक्षा पर अंतिम निर्णय लेने के लिए विचार किया जाएगा।

असिस्‍टेंट, डेटा एंट्री ऑपरेटर सहित कई पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें यहाँ आवेदन

यूपी बोर्ड ने जारी किए दिशा-निर्देश, जानिए क्या हुआ बदलाव

सरकारी स्कूलों में TGT, PGT और अन्य पदों के लिए आज करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -