बोर्ड परीक्षाओं को लेकर शिक्षा मंत्री ने दिया ये बड़ा बयान
बोर्ड परीक्षाओं को लेकर शिक्षा मंत्री ने दिया ये बड़ा बयान
Share:

भोपाल: एमपी में विद्यालय खुलने के पश्चात् अब बोर्ड परीक्षाएं भी माध्यमिक शिक्षा मण्डल की ओर से जारी टाइम टेबल के मुताबिक ही होंगी। इस सिलसिले में मंगलवार को स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने बयान जारी किया तथा छात्रों को परीक्षा की तैयारी करने की अपील की। मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा मंडल से सम्बद्ध सभी स्कूलों में कक्षा 10वीं की वार्षिक परीक्षा 18 फरवरी 2022 से तथा कक्षा 12वीं की वार्षिक परीक्षा 17 फरवरी 2022 से आयोजित की जाएगी। 

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षा के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली है। सभी छात्र पूरे मनोयोग, उत्साह तथा मेहनत से परीक्षा की तैयारी करें। आपको बता दें राज्य सरकार ने 1 फरवरी से पहली से 12वीं तक की कक्षाएं 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलने के आदेश जारी कर दिए हैं। मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ती महामारी का देखते हुए 14 जनवरी 2022 से कक्षा पहली से 12वीं तक के सभी विद्यालय तथा छात्रावास 31 जनवरी 2022 तक पूर्णत: बंद किए गए थे।  

सोमवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान के फैसले के पश्चात् गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिए। इसके मुताबिक छात्रावास एवं आवासीय विद्यालय कक्षा 8वीं, 10वीं एवं 12वीं के शत-प्रतिशत छात्रों के लिए संचालित किए जाएंगे। वहीं, इसके पश्चात् बाकी बची क्षमता में कक्षा 6वीं, 7वीं एवं 11वीं के छात्रों को भी छात्रावास की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। छात्रावास, आवासीय विद्यालय यह सुनिश्चित करेंगे कि 50 प्रतिशत क्षमता से ज्यादा छात्र मौजूद न हो।

Budget 2022: डिफेंस सेक्टर में 'आत्मनिर्भर' बनेगा भारत, रक्षा उत्पादों के आयात से अधिक निर्यात पर जोर

दिल्ली दंगा: हाई कोर्ट ने महिला की हत्या करने वाले आरोपियों को दी जमानत

बंद दरवाजों में खेली जाएगी इंडिया-वेस्ट इंडीज सीरीज, दर्शकों को नहीं रहेगी इजाजत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -