शिक्षा मानव जीवन का सबसे बड़ा श्रृंगार: जय प्रकाश
शिक्षा मानव जीवन का सबसे बड़ा श्रृंगार: जय प्रकाश
Share:

हर शैक्षणिक संस्थान में साल के अंत में या सत्र के अंत में वार्षिक उत्सव समारोह का आयोजन किया जाता हैं. ऐसा ही एक वार्षिक उत्सव समारोह बीते गुरूवार को सदर प्रखंड के पनयडीह में अवस्थित किड्स प्ले स्कूल में आयोजित किया गया. यहां समारोह संस्थान का दूसरा वार्षिक उत्सव समारोह था. इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में गांडेय विधायक जय प्रकाश वर्मा उपस्थित थे. इस विशेष अवसर पर उन्होंने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि, शिक्षा मानव जीवन का सबसे बड़ा श्रृंगार है. अगर मनुष्य में शिक्षा नहीं है तो वह जीवन में अंधकार भर देती है.

इससे पूर्व समारोह का शुभारम्भ माँ सरस्वती को माल्यार्पण कर और उनके समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया गया. साथ ही स्कूल के बच्चों ने गीत-वंदना भी की. मुख्य अतिथि विधायक जय प्रकाश ने आगे कहा कि, शिक्षा के बगैर मानव जीवन अधूरा है. मुख्य अतिथि के सम्बोधन समाप्ति के बाद समारोह में उपस्थित विशिष्ट अतिथि जिप सदस्य शांति मारंडी ने कहा कि, राज्य सरकार की ओर से गांवों में सर्व शिक्षा अभियान के तहत विद्यालय की स्थापना तो कर दी गई. लेकिन शिक्षकों के अभाव के कारण सही तरीके से विद्यालय में बच्चों को शिक्षा प्राप्त नहीं हो पा रही है. एेसे में ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित निजी विद्यालय गरीबों के बच्चों के लिए मील का पत्थर साबित हो रहा है. 

समारोह में उपस्थित मुखिया सह प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष भागीरथ मंडल ने कहा कि, क्षेत्र में निजी विद्यालय तो कई संचालित हैं लेकिन किड्स प्ले स्कूल का अभाव था. जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों की शुरुआती शिक्षा कमजोर पड़ जाती थी और जिस बच्चे की जड़ ही कमजोर होगी उसका विकास कहां तक सही होगा यह हर कोई अनुमान लगा सकता है. 

जनरल रावत ने जम्मू-कश्मीर की शिक्षा प्रणाली पर चिंता जताई

NEET 2018: जल्द जारी होगा परीक्षा का नोटिफिकेशन

मदरसा बोर्ड: मार्च के अंत में परीक्षा शुरू होने की संभावना

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -