हाईस्कूलों में शुरू हुई मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा, चलेगी इतने दिन
हाईस्कूलों में शुरू हुई मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा, चलेगी इतने दिन
Share:

बिहार विद्यालय परीक्षा कमिटी के आदेश पर प्रदेश के सभी हाईस्कूलों में मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा आरम्भ हो गई है। प्रायोगिक परीक्षा के पश्चात् इंटर की सेंटअप परीक्षा आयोजित की जाएगी। सेंटअप परीक्षा को लेकर विद्यालयों में तैयारी बहुत जोर-शोर से की जा रही है।

बिहार विद्यालय परीक्षा कमिटी के अध्यक्ष आनंद किशोर का कहना है कि साल 2021 की मैट्रिक और इंटर की मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों को सेंटअप परीक्षा में सम्मिलित होना अनिवार्य है। मैट्रिक की सेंटअप परीक्षा पहले ही ख़त्म हो गई है। मंगलवार और बुधवार को मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा विद्यालयों में आयोजित की जाएगी। उसके पश्चात् इंटर की सेंटअप परीक्षा आयोजित की जाएगी। बोर्ड के फैसले के मुताबिक, 24 नवंबर तक इंटर की सेंटअप परीक्षा आयोजित की जाएगी।

बिहार विद्यालय परीक्षा कमिटी इस बार सेंटअप परीक्षा के परिणाम का भी निरीक्षण करेगा। सेंटअप परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले परीक्षार्थी ही मुख्य परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं। मैट्रिक एवं इंटर की मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए सेंटअप परीक्षा में सफलता प्राप्त करना आवश्यक कर दिया गया है। विद्यालयों के प्राचार्यों को बिहार बोर्ड ने निर्देश दिया है कि परिणाम तैयार करने के पश्चात् जिला शिक्षा दफ्तर में समर्पित करें। जिला शिक्षा दफ्तर परिणाम को बिहार बोर्ड को भेजेगा।

वीपीसीआई में निकली भर्ती, जल्द ही करें आवेदन

एम्परएंड ग्रुप द्वारा बाल सप्ताह समारोह का हुआ समापन

असम पुलिस सब इंस्पेक्टर परीक्षा प्रवेश पत्र हुए जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -