शिवसेना नेता पर ED की बड़ी कार्रवाई, आवास समेत 7 ठिकानों पर चल रही छापेमारी

मुंबई: महाराष्ट्र में प्रवर्तन निदेशालय की कई स्थानों पर छापेमारी चल रही है। कहा जा रहा है कि शिवसेना नेता (Shiv Sena Leader) तथा मंत्री अनिल परब के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की ये छापेमारी जारी है। जिनके खिलाफ करोड़ों रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है। प्रवर्तन निदेशालय ने इसी मामले में 7 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी आरम्भ की है। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मुकदमा दर्ज किया था। तत्पश्चात, अब पुणे तथा मुंबई में ये कार्रवाई चल रही है। 

शिवसेना नेता अनिल परब के खिलाफ अंबानी बम धमकी मामले में गिरफ्तार मुंबई पुलिस के पूर्व API सचिन वाजे ने कई इल्जाम लगाए। जिसमें सबसे बड़ा इल्जाम ये था कि अनिल परब कई मामलों में करोड़ों की रिश्वत लिया करते थे। उनके खिलाफ लगभग 50 करोड़ रुपये की वसूली के इल्जाम लगाए गए। वहीं कहा जा रहा कि वो ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर भी निरंतर वसूली कर रहे थे। 

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग कानून (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत एक ताजा मुकदमा दर्ज किया है, जिसके बाद दापोली, मुंबई तथा पुणे में कई जगहों पर छापे मारे जा रहे हैं। तीन बार महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य निर्वाचित परब (57) फिलहाल प्रदेश के परिवहन मंत्री हैं। प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई दापोली में 2017 में परब के एक करोड़ रुपये के प्रतिफल मूल्य पर एक जमीन की खरीद संबंधी इल्जामों से संबंधित है। इस जमीन को 2019 में पंजीकृत किया गया था। एजेंसी कुछ अन्य आरोपों की भी तहकीकात कर रही है।

डिंपल को नहीं 'जयंत चौधरी' को राज्यसभा भेजेंगे अखिलेश, होंगे SP-RLD के संयुक्त उम्मीदवार

'फॉर्मूला 144' के जरिए 2024 फतह की तैयारी, भाजपा की यह रणनीति विपक्ष पर पड़ सकती है भारी

'आगे बढ़ने' के लिए कपिल सिब्बल को छोड़नी पड़ी कांग्रेस, सपा का समर्थन मिलने के बाद कही ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -