कोलकाता में ED का बड़ा एक्शन, जब्त किए 1.4 करोड़ रुपये, बताया- बड़ी पॉलिटिकल शख्सियत का है पैसा
कोलकाता में ED का बड़ा एक्शन, जब्त किए 1.4 करोड़ रुपये, बताया- बड़ी पॉलिटिकल शख्सियत का है पैसा
Share:

कोलकाता: केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोलकाता में बड़ा एक्शन लिया है। ED के अधिकारियों ने कोलकाता में छापेमारी करते हुए 1.4 करोड़ रुपये की नकदी और दस्तावेज जब्त किए हैं। ED ने कोलकाता के अर्ल स्ट्रीट स्थित गजराज ग्रुप के ऑफिस में छापेमारी कर उक्त राशि बरामद की है। ED ने इससे संबंधित एक प्रेस रिलीज़ भी जारी की है, जिसमें बताया गया है कि एक बहुत ही रसूखदार राजनीतिक व्यक्ति, कोयला तस्करी से अर्जित की गई करोड़ों की काली कमाई को अपने करीबी मंजीत सिंह ग्रेवाल उर्फ जित्ती भाई के जरिए खपाने की कोशिश कर रहा था। 

ED द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, बरामद रकम उस 9 करोड़ रुपये के भुगतान का ही एक हिस्सा थी, जिसे सालासर गेस्ट हाउस नाम की संपत्ति को खरीदने के लिए उपयोग किया जा रहा था। जांच एजेंसी ने बताया है कि संपत्ति का वास्तविक बाजार मूल्य 12 करोड़ रुपये से अधिक है, मगर इसका डीड मूल्य 3 करोड़ रुपये ही दिखाया गया है। बताया जाता है कि बरामद की गई राशि कोयले की तस्करी के बदले नगद भुगतान के माध्यम से प्राप्त की गई थी। इस काली रकम को संपत्ति खरीद के जरिए सफेद करने की कोशिश की जा रही थी। 

ED के अनुसार, 8 फरवरी 2023 को अपर उप निबंधक के अलीपुर स्थित कार्यालय में बहुत कम कीमत पर संपत्ति की रजिस्ट्री की गई और शाम 4 बजे गजराज ग्रुप के विक्रम सकारिया के दफ्तर में नकदी का लेन-देन किया जा रहा था।

फ्री बिजली के साइड इफ़ेक्ट ! पंजाब के बिजली विभाग के पास वेतन देने को पैसा नहीं, लेना पड़ा कर्ज

मोहन भागवत के बिहार दौरे से पहले हलचल तेज, बाबा रामदेव भी रहेंगे मौजूद

'देश देख रहा है, एक अकेला कितनों पर भारी है..', विपक्ष के हंगामे के बीच पीएम मोदी ने भरी हुंकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -