रोज वैली चिट फंड घोटाले में ईडी ने की कार्रवाई
रोज वैली चिट फंड घोटाले में ईडी ने की कार्रवाई
Share:

कोलकाता : प्रवर्तन निदेशालय द्वारा रोज वैली चिट फंड घोटाले से जुड़ी जाँच के मामले में मनी लांड्रिंग की कार्रवाई में बागुईहाटी, लेक प्लेस और हावड़ा की दुकानों से 40 करोड़ रुपये मूल्य के हीरे, अन्य मूल्यवान सामग्री और सोने के आभूषण जब्त करने का मामला सामने आया है .

आपको बता दें कि ईडी के अनुसार बागुईहाटी, लेक प्लेस और हावड़ा में स्थित आभूषण कंपनी की दुकानों की तलाशी में ये कीमती सामान मिले. पश्चिम बंगाल का रोज वैली चिट फंड घोटाला बहुत चर्चित है. जांच में मेसर्स आदरिजा गोल्ड कारपोरेशन लि. द्वारा रोज वैली समूह की कंपनियों से दीर्घकालीन ऋण के रूप में कोष प्राप्त करने की जानकारी मिली है .

उल्लेखनीय है कि ईडी के बयान के मुताबिक रोज वैली मामले में संदिग्ध दस्तावेज, 22 कैरेट के 72 किलो तथा 18 कैरेट के 18 किलो स्वर्ण आभूषण तथा मूल्यवान धातु बरामद की. एजेंसी के अधिकारियों के अनुसार मूल्यवान धातुओं में माणिक और नीलम भी शामिल हैं. ईडी ने मनी लांड्रिंग निरोधक कानून के तहत कंपनी, उसके चेयरमैन गौतम कुंडु तथा अन्य के खिलाफ 2014 में मामला दर्ज किया. स्मरण रहे कि एजेंसी द्वारा 2015 में कोलकाता में गिरफ्तार किया गया कुंडू अभी जेल में हैं. इस मामले में कोलकाता तथा भुवनेश्वर की कोर्ट में कई आरोपपत्र दाखिल किये गये हैं.

यह भी देखें

साल के आखिरी कारोबारी दिन सेंसेक्स में तेज़ी

'मेथनॉल इकॉनमी फंड' पर विचार कर रही सरकार -गड़करी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -