हेरिटेज होटल को लेकर आज हो सकती है पूछताछ

By Lav Gadkari
Dec 02 2017 11:22 AM
हेरिटेज होटल को लेकर आज हो सकती है पूछताछ

पटना। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को आज प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होना होगा। आज ईडी का दल उनसे पूछताछ करेगा। राबड़ी देवी से इन्क्वायरी रेलवे होटल आवंटन घोटाले को लेकर की जाएगी। हालांकि उन्हें इसके पूर्व भी समन जारी किए गए  थे, मगर वे इनका उत्तर नहीं दे पाई थीं। गौरतलब है कि, यादव परिवार पर बिहार में असंगत तरह से जमीन का सौदा करने, माॅल बनाने का आरोप पहले से ही है।

यादव परिवार कंपनियों में शेयर होल्डिंग के मामले में भी घिरा हुआ है। सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश पर शैल कंपनियों में धन का असंगत निवेश करने का आरोप लगाया गया है। इस मामले में वे जांच के दायरे में हैं। तो दूसरी ओर, पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि, उन्होंने रेलवे के हेरिटेज होटल को गलत तरह से काॅन्ट्रेक्ट पर दिया था।

जिस मामले में लालू यादव घिरे हैं और जिसमें पूछताछ की जा रही है। वह 2006 का है, जब रांची और पुरी में भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन के दो होटलों के आवंटन अनुबंध में कथित अनियमितताएं पाई गई थी। उस समय लालू रेल मंत्री थे। इससे पहले राबड़ीदेवी ने पटना में राजद के अधिवेशन के दौरान कहा था कि, उन्हें प्रवर्तन निदेशालय या फिर इनकम टैक्स में से किसी का डर नहीं है। जो भी एजेंसी पूछताछ करना चाहती है उसके अधिकारी पटना आकर पूछताछ कर लें।

नीतीश का लालू के नाम एक और ट्वीट

लालू-केजरीवाल की दोस्ती, कुमार को नहीं आई रास

पिता के खिलाफ साजिश, तो बेटे का खून खौलना लाजमी - लालू

लालू को असुरक्षा का भय