लंदन में होंगे मोदी से सवाल!
लंदन में होंगे मोदी से सवाल!
Share:

नई दिल्ली : आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी को लेकर एक महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है कि अब प्रवर्तन निदेशालय ललित मोदी से लंदन जा कर पूछताछ करना चाहता है। एक प्रमुख अंग्रेजी समाचार पत्र में प्रकाशित जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय ने ब्रिटेन को लिखा है कि उनका जांच दल लंदन में ललित मोदी से पूछताछ कर सकता है। दरअसल प्रवर्तन निदेशालय ललित मोदी के विरूद्ध मनी लाॅन्ड्रिंग केस में पडताल करने मे लगा है।

ललित मोदी से लंदन में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने ब्रिटिश प्रशासन को म्यूच्युअल असिस्टेंस के अंतर्गत लिखित में आवेदन दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत में लाने के प्रयास भी किए। ईडी ने एमएलएटी के समझौते के अंतर्गत ब्रिटेन पहुंचकर जांच का निर्णय लिया है। पुलिस द्वारा ललित मोदी को लेकर अपनी कार्रवाई आगे बढ़ाई जा रही है।

दरअसल ललित मोदी पर आईपीएल के मैच प्रसारण के अधिकार गलत तरह से बेचने का आरोप है। इस मामले में ये आरोप हैं कि उन्होंने मनी लाॅन्ड्रिंग की है। इस मामले में सरकार ने उन्हें भारत लाने के प्रयास भी किए थे। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा ब्रिटेन में प्राधिकरण के अंतर्गत गृहमंत्रालय के माध्यम से आवेदन करने का प्रयास भी किया है। यह बात भी सामने आई है कि आवेदन पर विचार होने के बाद उसे ब्रिटेन भेज दिया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -