ED को मिली सचिन वाजे का बयान दर्ज करने की अनुमति
ED को मिली सचिन वाजे का बयान दर्ज करने की अनुमति
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ दायर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुंबई की एक अदालत ने ईडी को बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे से पूछताछ करने और बयान दर्ज करने की इजाजत दे दी। अब ऐसा कहा जा रहा है कि तलोजा जेल में ईडी के अधिकारी कल सजिन वाजे का बयान दर्ज करने वाले हैं। इसी के साथ कथित वसूली कांड की गुत्थी को भी सुलझाने वाले हैं। आपको बता दें कि एनआईए ने सचिन वाजे को दक्षिण मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास विस्फोटकों से भरी एक एसयूवी मिलने और व्यवसायी मनसुख हिरन की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया था।

सचिन वाजे अभी न्यायिक हिरासत में हैं और उन्हें नवी मुंबई की तलोजा जेल में रखा गया है। इसी के साथ आपको यह भी बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने एनसीपी नेता के खिलाफ धनशोधन मामले में अब तक देशमुख के दो सहयोगियों (निजी सचिव संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे) को गिरफ्तार किया है।

जी दरअसल जांच एजेंसी ने यह दावा किया है कि पूछताछ में संजीव और कुंदन ने कबूल किया है कि वाजे ने मुंबई में ऑर्केस्ट्रा बार मालिकों से 4.70 करोड़ रुपये वसूले थे। यह रकम शिंदे को दो किस्तों में सौंपी गई थी। वहीँ ईडी ने विशेष एनआईए अदालत से सचिन वाजे से पूछताछ की अनुमति मांगते हुए कहा था कि, ''वह अपराध शाखा के पूर्व सहायक पुलिस निरीक्षक को पलांडे और शिंदे के सामने बैठाकर सवाल-जवाब करना चाहती है।''

व्हाट्सऐप ने दिल्ली HC को कहा- हमने अपनी इच्छा से नई पॉलिसी पर लगाई पाबंदी...

रिलीज हुआ फिल्म 'मिमी' का टीजर, इस दिन आएगा ट्रेलर

'ट्रेजडी किंग' के जाने का गम नहीं भुला पा रहे है धर्मेंद्र, ट्वीट कर बोले- क्या मैं कभी दिलीप कुमार बन पाऊंगा...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -