UPA शासन में हुआ था विमानन घोटाला, अब पूर्व विमानन मंत्री प्रफुल्ल पटेल से पूछताछ करेगा ED

Jun 01 2019 06:00 PM
UPA शासन में हुआ था विमानन घोटाला, अब पूर्व विमानन मंत्री प्रफुल्ल पटेल से पूछताछ करेगा ED

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यूपीए शासनकाल में सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया को लेकर हुए करोड़ों रुपये के घोटाले से सम्बंधित मनी लॉड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता और पूर्व नागर विमानन मंत्री प्रफुल्ल पटेल को अगले हफ्ते एजेंसी के सामने पेश होने के लिए समन जारी किया है।

अधिकारियों ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया है कि राज्यसभा सदस्य पटेल से छह जून को जांच अधिकारियों के सामने हाजिर होने के लिए कहा गया है। मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली UPA सरकार में हुए करोड़ों रुपये के कथित विमानन घोटाले के सिलसिले में किसी बड़े नेता के खिलाफ लिया गया यह पहला एक्शन है। 

अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि विमानन लॉबिस्ट दीपक तलवार की गिरफ्तारी के बाद हुए कुछ खुलासों और एजेंसी द्वारा एकत्रित गए सबूतों को देखते हुए पटेल से सवाल-जवाब किया जाना है। एजेंसी ने हाल ही में दीपक तलवार को नामजद करते हुए चार्ज शीट दाखिल किया है। उसमें कहा गया है कि तलवार निरन्तर पटेल के संपर्क में था। इसी के चलते अब प्रवर्तन निदेशालय ने इस संबंध में नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता और पूर्व नागर विमानन मंत्री प्रफुल्ल पटेल को समन जारी करते हुए पेश होने के लिए कहा है।

राहुल गाँधी के बचाव में उतरीं सोनिया, लिखा भावनात्मक पत्र

ओवैसी ने मुसलमानों को लेकर दिया था बयान, अब भाजपा ने किया करारा पलटवार

सर्वसम्मति से सूर्या नारायण पैट्रो चुने गए ओडिशा विधानसभा के अध्यक्ष