डीके शिवकुमार के बाद उनके परिवार की बढ़ी मुश्किलें, शिवकुमार की बेटी से भी होगी पूछताछ
डीके शिवकुमार के बाद उनके परिवार की बढ़ी मुश्किलें, शिवकुमार की बेटी से भी होगी पूछताछ
Share:

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार की मुश्किलें थमने का नाम ही नहीं ले रहीं। शिवकुमार मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी के हिरासत में है। अब जांच का दायरा बढ़कर उनके परिवार तक पहुंत गया है। ईडी ने उनकी बेटी एश्वर्य को भी पूछताछ के लिए समन जारी किया है। प्रवर्तन निदेशालय के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि एश्वर्य को 12 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि शिवकुमार के वित्तीय लेनदेन की जांच के दौरान एजेंसी को एक ट्रस्ट से जुड़े कागजात मिले थे। यह ट्रस्ट उनकी बेटी एश्वर्य चलाती है।

ट्रस्ट की कार्यप्रणाली और उसके वित्तीय लेन-देन का विवरण जानने के लिए ही एश्वर्य को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। बता दें कि इस मामले में दो दिन तक पूछताछ करने के बाद ईडी ने शिवकुमार को तीन सितंबर को गिरफ्तार किया था। एक दिन बाद दिल्ली की अदालत ने शिवकुमार को 10 दिन के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया था।

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो जांच एजेंसी ट्रस्ट से जुड़े वित्तीय लेनदेन के दस्तावेजों के साथ एश्वर्य और शिवकुमार का आमना-सामना भी कराएगी। गौरतलब है कि शिवकुमार 2016 से आयकर विभाग और ईडी की रडार पर थे। दो अगस्त, 2017 को नई दिल्ली स्थित उनके फ्लैट की आयकर विभाग द्वारा ली गई तलाशी में 8.59 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी जब्त की गई थी। वहीं शिवकुमार और कांग्रेस इन कारवाईयों को राजनीति से प्रेरित बता रही है। 

मथुरा : महिला सफाईकर्मियों के साथ जमीन पर बैठें पीएम मोदी, अपने हाथों से छांटा कचरा

आंध्र मे सियासी बवाल, चंद्रबाबू और उनके बेटे किए गए नजरबंद

VIDEO : ट्रैफिक पुलिसकर्मी बने कमलनाथ के मंत्री, सड़क पर उतरकर खुलवाया जाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -