जाकिर नाइक मामले में कोर्ट पहुंचा ईडी, कोर्ट से की यह मांग
जाकिर नाइक मामले में कोर्ट पहुंचा ईडी, कोर्ट से की यह मांग
Share:

मुंबईः भारत से फरार विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई कोर्ट में उसके खिलाफ याचिका दायर की है। याचिका में उसे भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने की मांग की गई है। जाकिर नाईक अभी मलेशिया में शरण लिए हुए है। देश की जांच एजेंसियां जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण में लगी हैं ताकि उसे भारत लाने के बाद मनी लांड्रिंग केस में आगे की कार्रवाई हो सके। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने के उपलक्ष्य में हुई भारतीय विदेश मंत्रालय की प्रेस कांफ्रेंस में विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा था कि हम जाकिर नाइक को वापस चाहते हैं और इसे लेकर मलेशिया की सरकार को प्रत्यर्पण अनुरोध भेजा गया है।

ढाका के होली आर्टिसन बेकरी में जुलाई 2016 में हुए आतंकी हमले में नाइक का नाम आने के बाद आतंकवाद से जुड़े गंभीर आरोपों के सिलसिले में उसे भारत में वांछित घोषित किया गया था। जाकिर नाईक का जन्म मुंबई में हुआ था। यहां से भागने के बाद वह 2017 से मलेशिया में रह रहा है और वहां की पूर्ववर्ती सरकार ने उसे स्थायी निवासी भी बनाया हुआ है।

मौजूदा मलेशिया सरकार ने अब तक उसे भारत वापस भेजने का फैसला नहीं किया है, मगर उसे अपने सार्वजनिक भाषण देने से रोक दिया है। उसकी गतिविधियां मलेशियाई अधिकारियों की निरंतर निगरानी में हैं। जाकिर नाइक ने हाल ही में कुछ नस्लीय टिप्पणियां की थीं, जिसके बाद मलेशिया के गृह मंत्री तन सरि मुहीदीन यासिन ने कहा था कि कोई भी व्यक्ति देश के कानून से ऊपर नहीं है। अभी हाल ही में मलेशिया के पीएम का नाईक लो लेकर बयान काफी चर्चित रहा था। 

सिमट रही यादव परिवार में पड़ी दरारें, एक दूसरे के करीब आ रहे शिवपाल और अखिलेश

आयुष्मान दिवस: सीएम योगी का बड़ा ऐलान, कहा- यूपी में खोले जाएंगे 15 नए मेडिकल कॉलेज

आर्टिफिशियल लिम्ब डिस्ट्रीब्यूशन कैंप में दिव्यांगों को बांटे गए निःशुल्क 22 आर्टिफिशियल लिम्ब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -