रॉयल्टी नहीं देने पर ED ने भेजा समन
रॉयल्टी नहीं देने पर ED ने भेजा समन
Share:

नियमानुसार कलाकारों को रॉयल्टी दिए जाने का प्रावधान है, लेकिन इस मामले में रॉयल्टी नहीं देने की शिकायत पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बॉलीवुड की कुछ शीर्ष म्यूजिक कंपनियों को समन भेजने का मामला सामने आया है.बता दें कि इसी साल हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत की गायिका शुभा मुद्गल ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.इस पर मुंबई यूनिट ने यह समन भेजा है.

उल्लेखनीय है कि जिन कंपनियों को समन भेजा गया है, उनमें आदित्य चोपड़ा की यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) , सोनी म्यूजिक इंटरटेनमेंट के लिए इसके भारत व पश्चिम एशिया के अध्यक्ष श्रीधर  सुब्रमण्यम और यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप के लिए डी. सान्याल को भी समन भेजा  है.

 बता दें कि इस मामले में ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि संबंधितों आदित्य चोपड़ा, सुब्रमण्यम और सान्याल के बयान भी रिकॉर्ड कर  इस बात की जांच की जाएगी कि राशि कहां गई.संबंधित कंपनियों का पक्ष जानना चाहा लेकिन उन्होंने टिप्पणी करने से मना कर दिया.हालाँकि टी-सीरीज के मार्केटिंग व पब्लिसिटी विभाग के अध्यक्ष विनोद भानुशाली ने जरूर कहा कि हमने कानून का पालन कर सभी जरूरी दस्तावेज जमा करा दिए गए हैं।. हमने किसी भी संगीतकार और गीतकार की रॉयल्टी इकट्ठा नहीं की है.

यह भी देखें

डिजिटल ट्रांजिक्शन की ओर, अग्रसर हो रहा है भारत

यूपी में लगी बांग्लादेशियों को निकालने पर रोक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -