ईडी ने की रॉबर्ट वाड्रा के ठिकानों पर छानबीन
ईडी ने की रॉबर्ट वाड्रा के ठिकानों पर छानबीन
Share:

नई दिल्ली: देश की प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े तीन लोगों के ठिकानों पर शुक्रवार को छानबीन की है। वहीं बताया जा रहा है कि ईडी की यह कार्रवाई करीब 16 घंटे तक चली। इसके साथ ही बता दें कि एजेंसी ने रक्षा सौदों में कुछ संदिग्धों द्वारा कथित तौर पर कमीशन लिए जाने और विदेशों में अवैध संपत्ति रखने के मामले से जुड़ी अपनी जांच के सिलसिले में ये तलाशी ली है। वहीं बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की जांच में पहली बार वाड्रा के सहयोगियों का नाम रक्षा सौदों में कथित तौर पर कमीशन लेने से जोड़ा गया है।

उत्तरप्रदेश: चेक क्लोन कर पैसा निकालने वाला गिरोह पकड़ा गया

इसके साथ ही बता दें कि स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी कंपनी के एडवोकेट तबरेज का आरोप है कि ईडी दिल्ली के सुखदेव विहार स्थित वाड्रा के ऑफिस में दरवाजे तोड़कर अंदर घुसी और कर्मचारियों को 13 से 14 घंटे तक बंद रखा। वहीं उनका कहना है कि ईडी ने गेट में लगे सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया और ऑफिस को पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया। उन्होंने दफ्तर के सभी केबिन के ताले भी तोड़ दिए हैं।

अरुणाचल प्रदेश: जंगल में आतंकवादी को सेना ने मार गिराया, भार मात्रा में गोला बारूद बरामद

वहीं मामले में अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरु के विभिन्न ठिकानों पर दोपहर 12 बजे से छानबीन शुरू की गयी। इसके साथ ही ईडी से जुड़े सूत्रों ने कहा कि वाड्रा की कंपनियों के दो कर्मचारियों और एक अन्य व्यक्ति के ठिकानों की छानबीन की गई। बता दें कि इन लोगों ने संदिग्ध तौर पर रक्षा सौदों से कमीशन प्राप्त किये और उस राशि का इस्तेमाल विदेशों में अवैध संपत्तियों की खरीद में किया। उसने दावा किया कि एजेंसी को कुछ नये साक्ष्य मिले हैं, जिनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


खबरें और भी

विजयवर्गीय ने कहा- रथयात्रा के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे

कबूतरों के आसपास रहने से इस गंभीर बीमारी का हो सकता है खतरा

ठंड से बढ़ी ठिठुरन, धुंध की चादर में समाई दिल्ली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -