कालेधन के कुबेर के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई
कालेधन के कुबेर के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई
Share:

यूपी : कालेधन के कुबेर नोएडा के पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी ) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए यादव सिंह की 14.48 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है. आय से अधिक संपत्ति मामले में अब तक उसकी 20.38 करोड़ की संपत्ति जब्त हो चुकी है.

उल्लेखनीय है कि गत दिनों सीबीआई ने यादव सिंह के अलावा अन्य आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था.जिसमें ईडी की जांच में खुलासा हुआ कि यादव सिंह, उनकी पत्नी कुसुमलता और उनकी दो कंपनियां मैसर्स कुसुम गारमेंट तथा मैसर्स केएस अल्ट्राटेक प्रा.लि.इस मामले से जुड़ी पाई गई थी.जिसमें 14.48 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी.

आपको जानकारी दे दें कि यादव सिंह की गौतमबुद्ध नगर और नैनीताल में तीन संपत्तियां हैं. इनकी कीमत 1.28 करोड़ रुपये से अधिक की बताई गई है .बैंक खाते में जमा 29.46 लाख रुपये जब्त हुए हैं. नोएडा के सेक्टर-51 में करीब 45 लाख रुपये की चल संपत्ति को भी कब्जे ले लिया गया है.वहीं यादव सिंह की पत्नी कुसुमलता के नाम पर आगरा, मथुरा, गौतमबुद्धनगर और दिल्ली में स्थित 7.32 करोड़ रुपये की 18 संपत्तियों की जब्ती की गई है.बैंक खाते में जमा 49.57 हजार रुपये के अलावा उनके नाम पर नोएडा स्थित कुसुम गारमेंट की संपत्ति 4.65 करोड़ रुपये और दिल्ली व ग्रेटर नोएडा स्थिति केएस अल्ट्राटेक की 46.75 लाख रुपये की संपत्ति भी अब ईडी के कब्जे में है.

यह भी देखें

पीएनबी घोटाला: चौकसी की तलाश में चौकस हुई एजेंसियां

रिटायर्ड बैंक अधिकारियों की जाँच करेगा सीवीसी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -