ED ने की तेजस्वी के बहनों के घर छापेमारी, मिला 70 लाख नकद, 1.5 किलो सोना
ED ने की तेजस्वी के बहनों के घर छापेमारी, मिला 70 लाख नकद, 1.5 किलो सोना
Share:

पटना: ईडी ने तेजस्वी यादव के दिल्ली स्थित आवास समेत एनसीआर, पटना, रांची और मुंबई में 24 ठिकानों पर  'लैंड फिर जॉब' मामले में छापेमारी की।  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को छापेमारी के दौरान लालू प्रसाद यादव की बेटियों और बेटे तेजस्वी यादव के परिसरों से 70 लाख रुपये नकद, 1.5 किलोग्राम सोने के आभूषण, 540 ग्राम सोना बुलियन और 900 अमेरिकी डॉलर सहित विदेशी मुद्रा बरामद की। 

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के दिल्ली आवास का एक दृश्य जहां प्रवर्तन निदेशालय ने कथित  'लैंड फिर जॉब' घोटाले के सिलसिले में छापेमारी की। बता दें कि लालू की तीन बेटियों रागिनी, चंदा और हेमा यादव और लालू के करीबी माने जाने वाले राजद के पूर्व विधायक अबू दोजाना के घरों पर शुक्रवार को छापेमारी की गई थी. केंद्रीय एजेंसी ने गाजियाबाद में समाजवादी पार्टी (सपा) नेता जितेंद्र यादव के आवास की भी तलाशी ली। जितेंद्र यादव की शादी रागिनी से हुई है।

ईडी की जांच से परिचित लोगों ने यह भी कहा कि शुक्रवार को दिल्ली में न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में छापा मारा गया, जहां तेजस्वी मौजूद थे, इस मामले में एक आरोपी कंपनी एके इंफोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर पंजीकृत है। आरोपों के अनुसार, रेलवे में नौकरी पाने वाले रिश्वत देने वालों द्वारा भूमि हस्तांतरण में से एक एके इंफोसिस्टम्स को किया गया था। एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा, "इसका मतलब है कि तेजस्वी यादव या लालू यादव का परिवार आरोपी कंपनी के नाम पर पंजीकृत आवास का उपयोग कर रहा है।"

अधिकारी ने बताया कि ईडी की जांच में खुलासा हुआ है कि पूर्व राजद विधायक अबु दोजाना के मेरिडियन कंस्ट्रक्शन को चार जमीनें बेची गईं। ईडी के छापे सोमवार को पटना में लालू की पत्नी राबड़ी देवी से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और मंगलवार को दिल्ली में पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू से इसी मामले में पूछताछ के बाद आए। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शनिवार को तेजस्वी को कथित जमीन के बदले नौकरी घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिए पेश होने के लिए बुलाया। यादव को पहले 4 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह सीबीआई के अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए।

शुरू हुआ हैदराबाद में पोस्टर वॉर, दिल्ली में हो रहा प्रदर्शन ED के सामने पेश होगी KCR की बेटी

महुआ मोइत्रा का बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे पर किया हमला, पूछा- "क्या खत्म होगी लोकसभा..."

अमेठी कांग्रेस ने लगाए स्मृति ईरानी के पोस्टर, कहा- 'सिलेंडर वाली MP वापस जाओ...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -