MP के मशहूर पीपुल्स ग्रुप पर ED की छापेमारी, 50 गाड़ियों से आई टीम, विदेशी फंडिंग की हो रही जांच

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राज्य के जाने-माने ग्रुप पर विदेशी फंडिंग के इल्जाम में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापामार कार्रवाई की है। बता दें यह ग्रुप शिक्षा मेडिकल तथा पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य करता है तथा मध्यप्रदेश का लोकप्रिय ग्रुप है। ये ग्रुप कई सामाजिक संगठनों के साथ भी मिलकर काम करता है। व्यापम घोटाले में भी ग्रुप का नाम आ चुका है। निरंतर ED को ग्रुप के खिलाफ विदेशी फंडिंग को लेकर तहरीर प्राप्त हो रही थी। प्रवर्तन निदेशालय निरंतर इसके ऊपर नजर बनाए हुए था। 

तत्पश्चात, कई बारीकी से तहकीकात करने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने पीपुल्स ग्रुप (Peoples Group) के कई ठिकानों पर छापे मार कार्रवाई की है। पीपुल्स ग्रुप के करौंद स्थित कॉलेज, मॉल, हॉस्पिटल तथा अन्य जगहों पर छापे मार कार्यवाही की गई है। प्रवर्तन निदेशालय की मुंबई की टीम के लगभग 50 से 60 वाहनों के साथ भोपाल पहुंची है तथा सभी टीमें पीपुल्स के संस्थानों पर तहकीकात कर कागज खंगाल रही हैं। पीपुल्स पर कई बार गड़बड़झाला के इल्जाम भी लगे हैं तथा कार्रवाई भी की गई है। कोरोना के समय भी पीपुल्स अस्पताल चर्चाओं में था वहां पर कई मरीज भर्ती हुए थे तथा कई मरीजों को दिक्कतें भी हुई थी। जिसके बाद पीपुल्स अस्पताल से ही कई लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल की थी।

बता दे कि पीपुल्स ग्रुप का पत्रकारिता के क्षेत्र में भी जाना माना नाम है। पीपुल्स ग्रुप अखबार, वेब मीडिया जैसे तमाम प्लेटफार्म पर काम करता है। साथ ही पत्रकारिता के क्षेत्र से संबंधित कई कोर्स भी ये ग्रुप कराता है।

प्रधानमंत्री ने आईएसबी की बैठक में कहा ,भारत की पुरे विश्व में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था

भारत में लॉन्च हुई हवा से पानी बनाने वाली मशीन, जानिए कैसे करती है काम

23 वर्षीय इस मशहूर एक्टर ने किया हैरतंअगेज खुलासा, बोले- 'मन में आता सुसाइड करने का खयाल'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -