दिल्ली शराब घोटाले के मामले में 35 ठिकानों पर ED का छापा, मनीष सिसोदिया हैं मुख्य आरोपी

नई दिल्ली: दिल्ली के बहुचर्चित शराब घोटाले में एक बार फिर केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापेमारी की कार्रवाई शुरू की है। दिल्ली के अलावा  हैदराबाद, पंजाब में 35 ठिकानों पर ED की छपेमारी जारी है। इस मामले में पहले भी CBI और ED ने छापेमारी की है, जिसमें दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास और बैंक लॉकर की तलाशी भी शामिल है। शराब घोटाला मामले में विजय नायर और समीर महेंद्रू को अरेस्ट किया जा चुका है।

सूत्रों ने बताया है कि ED को दिल्ली के शराब घोटाले के तार आंध्र प्रदेश और पंजाब से भी जुड़ने के सुराग मिले हैं। इसलिए अब उन जगहों पर भी छापेमारी करके सबूत तलाशने का प्रयास किया जा रहा है। समीर महेंद्रू से पूछताछ में भी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि छापेमारी सियासत से जुड़े कुछ लोगों, शराब कारोबारियों और पूर्व अधिकारियों के ठिकानों पर की जा रही है।

बता दें कि उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना की सिफारिश पर दिल्ली में शराब नीति के तहत हुए घोटाले को लेकर CBI ने केस दर्ज किया था। बाद में ED ने भी इस संबंध में जांच शुरू की। जांच एजेंसियों ने इस मामले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को मुख्य आरोपी बनाया है। CBI सिसोदिया के घर पर भी रेड मार चुकी है और उनके बैंक लॉकर की भी तलाशी ले चुकी है। 

बता दें कि, केजरीवाल सरकार इस नई शराब नीति को लेकर आई थी, जिसकी आम आदमी पार्टी (AAP) काफी तारीफें कर रहीं थी। लेकिन जब इस नीति के तहत घोटाले के आरोप लगे और LG ने जाँच के आदेश दिए, तो अचानक ही केजरीवाल सरकार ने यू टर्न मारते हुए वापस पुरानी शराब नीति लागू कर दी। हालाँकि, दिल्ली सरकार बैकफुट पर क्यों आई और नीति वापस क्यों ली ? इसको लेकर कोई जवाब नहीं दिया गया। जिसके बाद सियासी गलियारों में ये चर्चा जोरशोर से चलने लगी कि केजरीवाल सरकार ने शराब नीति के तहत जरूर घोटाला किया है, वरना वो जाँच के डर से नीति वापस नहीं लेती। बहरहाल, फ़िलहाल इस मामले में जांच जारी है और AAP के दो नेताओं की गिरफ़्तारी भी हो चुकी है। 

सिद्धारमैया का हाथ पकड़कर दौड़े राहुल गांधी, वीडियो हो रहा वायरल

'रुद्राक्ष श्रीकृष्ण अवतार, उद्धव महाभारत के शिशुपाल', एकनाथ ने फिर बोला ठाकरे पर हमला

'हमने 35 सालों तक कुर्बानियां दी हैं..', अमित शाह के आरोपों पर भड़के अब्दुल्ला

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -