आमिर खान के यहाँ पड़ी ED की रेड, मिला इतना कैश कि गिनने के लिए लगवानी पड़ी 8 मशीनें
आमिर खान के यहाँ पड़ी ED की रेड, मिला इतना कैश कि गिनने के लिए लगवानी पड़ी 8 मशीनें
Share:

कोलकाता: कोलकाता में प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी कर भारी आँकड़े में कैश जब्त किया है। ये कार्रवाई एक कारोबारी के घर हुई। प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों के अनुसार कारोबारी के घर से 17 करोड़ रुपये की नकदी जब्त हुई है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत कोलकाता की एक मोबाइल गेमिंग ऐप कंपनी के प्रमोटरों पर छापेमारी के पश्चात् 17.32 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं। अब इस मामले में राजनीति आरम्भ हो गई है।

एजेंसी के अनुसार, अब इस मामले में ED ऐप प्रमोटरों के पॉलिटिकल लिंक के एंगल पर भी तहकीकात कर रही है। साथ ही ये भी पता लगा रही है कि इस रूपये के किनसे लूटा गया है।मतलब इसके वास्तविक लाभार्थी कौन हैं। ED ने जांच में नोटो के बंडल बरामद किए थे। इसमें 500 रुपये के नोटों के बंडलों के साथ ही 2000 तथा 100 रुपये के नोटो की गड्डियां भी प्राप्त हुई हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने ये कार्यवाही कोलकाता को गार्डनरीच क्षेत्र में की थी। जांच एजेंसी अपराधी आमिर खान की इस मामले में तलाश कर रही है। कहा जा रहा है कि छापेमारी के चलते मुख्य अपराधी आमिर टीम को नहीं मिला। एजेंसी के अफसरों ने नोट गिनने के लिए 8 मशीनें लगाईं। साथ ही नकदी की सही कीमत का पता लगाने के लिए बैंक कर्मचारियों को भी बुलाया गया। तत्पश्चात, एक ट्रक भी शाम को स्टील की बड़ी-बड़ी टंकियां लेकर मौके पर पहुंच गया जिससे बरामद की गई नकदी को बैंक में जमा करने के लिए ले जाया जा सके।

CRPF के सैनिकों ने प्रवर्तन निदेशालय की टीमों को गार्डन रीच, पार्क स्ट्रीट एवं मोमिनपुर में पहुंचाया। प्रवर्तन निदेशालय ने एक बयान में कहा कि 'ई-नगेट्स' गेमिंग ऐप के प्रमोटर आमिर खान एवं अन्य के खिलाफ छापेमारी की गई है। इसके लिए टीम ने 6 जगहों पर तलाशी ली है। 10 अगस्त को हुई प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भाजपा के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है। TMC के वरिष्ठ मंत्री एवं कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि उनकी पार्टी का अपराधी कारोबारी से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन आरोप लगाया कि प्रवर्तन निदेशालय लोगों के बीच डर फैलाकर निवेशकों को राज्य से दूर करना चाहती है। वहीं बीजेपी ने आरोप को खारिज करते हुए कहा कि छापे सिर्फ बेईमान कारोबारियों के खिलाफ थे। साथ ही TMC नेता से पूछा कि क्या उनके पास छिपाने के लिए कुछ है।

SCO समिट: जिनपिंग, पुतिन और शहबाज शरीफ से मिलेंगे PM मोदी

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर भारत में आज राजकीय शोक, आधा झुकाया गया राष्ट्रध्वज

एमपीएल इंडियन चेस टूर में विदित ने अपने नाम की एक और बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -