अभिषेक बनर्जी की पत्नी के दो विदेशी बैंक एकाउंट्स की जांच कर रही ED, 1300 करोड़ का संदिग्ध ट्रांसेक्शन

कोलकाता: पश्चिम बंगाल कोयला तस्करी घोटाले की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसियों को 1,300 करोड़ रुपये से ज्यादा के ट्रांसक्शन का पता चला है। जांच एजेंसी का कहना ​​​​है कि कोयले की तस्करी के जरिए कुछ ही महीनों में ये सभी ट्रांजेक्शन हुए हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा बनर्जी के दो विदेशी बैंक अकाउंट की जांच इस मामले में जारी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कथित कोयला तस्करी घोटाले से मिले अवैध धन का 50 फीसद से अधिक TMC सांसद अभिषेक बनर्जी के कथित करीबी सहयोगी विनय मिश्रा को दिया गया था। एजेंसियों को ऐसे ट्रांसक्शन भी मिले हैं, जो अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा बनर्जी के विदेशी बैंक अकाउंट में हुए थे। एजेंसियों ने कथित तौर पर आरोपी अनूप माजी के एक सहयोगी के आधिकारिक और आवासीय परिसरों में चेकिंग के दौरान लेनदेन की जानकारी का खुलासा किया।

बता दें कि, अनूप मांझी कोयला तस्करी रैकेट का मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड है, जिसे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अरेस्ट किया था। उसने जुलाई 2018 और मार्च 2020 के बीच घोटाले से 1,352 करोड़ रुपये कमाए थे। TMC के युवा नेता और अभिषेक बनर्जी के कथित सहयोगी विनय मिश्रा, जिनके बारे में माना जाता है कि वे किसी दूसरे देश में छिपे हुए हैं, को अनूप मांझी ने 731 करोड़ रुपये दिए थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 2018-2019 में 218 करोड़ रुपये और वर्ष 2019-2020 में 513 करोड़ रुपये दिए गए।

मेघालय में राष्ट्रगान को दिया गया स्वदेशी स्पर्श

मैदान में घुसे डॉग को मिला ICC अवॉर्ड

इस तरह बचे फाइनेंशियल फ्रॉड का शिकार होने से...


 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -