INX मीडिया मामला: चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ीं, पूछताछ में CA ने किया बड़ा खुलासा

INX मीडिया मामला: चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ीं,  पूछताछ में CA ने किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) INX मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता पी चिदंबरम पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है, क्योंकि चाटर्ड एकांटेंट भास्कर रमन ने खुलासा किया है कि पूर्व वित्त मंत्री के बेटे कार्ति चिदंबरम की एक शेल कंपनी ने चिंदबरम के यात्रा और अन्य खर्चो का भुगतान किया. 

जांच से सम्बंधित ईडी के एक वरिष्ठ सूत्र ने प्रेस वालों से बात करते हुए बताया कि, "ये खुलासे रमन ने पिछले वर्ष पूछताछ के दौरान किए थे." यात्रा खर्च और अन्य खर्चो के भुगतान का ब्यौरा दस्तावेजों और हार्ड डिस्क्स में प्राप्त हुआ है, जिसे आयकर अधिकारियों ने कार्ति के द्वारा प्रमोटेड चेन्नई में चेस ग्लोबल एडवाजरी सर्विसेज पर छापेमारी कि कार्रवाई के दौरान जब्त किया था.

अधिकारी ने बताया कि, "जब रमन को कागजात और हार्ड डिस्क दिखाए गए तो उसने यह बात स्वीकार कर ली." रमन को गत वर्ष केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था, और फिलहाल वे जमानत पर बाहर हैं. सूत्रों के अनुसार, जब पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से  उनके यात्रा खर्चो और अन्य खर्चो का भुगतान शेल कंपनी द्वारा करने के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने इसे आधारहीन करार दिया.इस खुलासे के बाद चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

कच्चे तेल की कीमत में कमी, अर्थव्यवस्था के लिए टॉनिक

शेयर बाजार में कदम रखेगी रेलवे, लाएगी आईपीओ

देश की आर्थिक हालत पर दिये अपने बयान से पलटे नीति आयोग के उपाध्यक्ष