बैंक घोटालाः प्रवर्तन निदेशालय ने 92 करोड़ रुपये की संपत्ति की अटैच
बैंक घोटालाः प्रवर्तन निदेशालय ने 92 करोड़ रुपये की संपत्ति की अटैच
Share:

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी ने एक बैंक घोटाले में बड़ी कारवाई करते हुए 92 करोड़ रुपये की संपत्ति को अटैच किया है। यह कारवाई कोलकाता के एक कंपनी के विरूद्ध हुई है। उस पर मनी लान्ड्रिंग मामले की जांच भी चल रही है। ईडी ने कहा कि पीएमएलए के तहत अटैच की गई एसपीएस स्टील रोलिंग मिल्स लिमिटेड की संपत्ति में एक पांच सितारा होटल, तीन लग्जरी अपार्टमेंट, ऑफिस बिल्डिंग और 0.33 एकड़ जमीन का टुकड़ा शामिल हैं।

कोलकाता की यह कंपनी एलीगेंट स्टील ब्रांड का उत्पादन करती है और इस अप्रैल में उसका नियंत्रण कोलकाता की ही एक अन्य कंपनी ने अपने हाथों में ले लिया था। ईडी ने सीबीआई की तरफ से कंपनी के खिलाफ दर्ज एफआईआर के आधार पर एक आपराधिक मामला दर्ज किया था। सीबीआई ने अपनी एफआईआर में कंपनी के मालिक बिपिन कुमार वोहरा और अन्य के खिलाफ कोलकाता में इलाहाबाद बैंक की अध्यक्षता वाले आठ बैंकों के एक समूह के साथ 550 करोड़ रुपये का कर्ज घोटाला करने का मामला दर्ज किया था।

जांच के दौरान सामने आया था कि कर्ज के इस पैसे को धोखाधड़ी से विभिन्न शैल कंपनियों में ट्रांसफर कर दिया गया था। इसके अलावा कंपनी के मालिकों ने इस पैसे को अपने पांच सितारा होटलों, सिक्योरिटी बिजनेस और पूर्व में लिए कर्ज चुकाने आदि के काम में भी उपयोग में लिया था। संपत्ति अटैच करने के बाद ईडी आगे की कारवाई में लगी है। 

आंध्र मे सियासी बवाल, चंद्रबाबू और उनके बेटे किए गए नजरबंद

VIDEO : ट्रैफिक पुलिसकर्मी बने कमलनाथ के मंत्री, सड़क पर उतरकर खुलवाया जाम

पीएम मोदी की आज मथुरा में रैली, कई योजनाओं का करेंगे शुभारंभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -