बीकानेर जमीन घोटाले में वाड्रा के करीबियों पर ED की बड़ी कार्रवाई
बीकानेर जमीन घोटाले में वाड्रा के करीबियों पर ED की बड़ी कार्रवाई
Share:

बीकानेर : बीकानेर में जमीन घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने फरीदाबाद में 3 स्थानों पर छापामार कार्रवाई की। छापामारी में ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राॅबर्ट वाड्रा(Robert Vadra) के नज़दीकियों पर भी कार्रवाई की है जिसमें अशोक कुमार व महेश नागर शामिल हैं।

जांच में यह बात सामने आई है कि जमीन सौदे स्काईलाईट कंपनी के माध्यम से किए गए हैं। जिसमें राॅबर्ट वाड्रा और उनकी माता मोरीन वाड्रा निदेशक हैं। प्रवर्तन निदेशालय को जानकारी मिली थी कि वाड्रा की कंपनी ने जमीन बेचने की पाॅवर आॅफ अटाॅर्नी महेश नागर को दी थी, तो वहीं अशोक कुमार को जिस पार्टी ने वाड्रा की जमीन बेची थी उन्हें खरीदने और बेचने की अटॉर्नी दी थी। प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में अपनी जांच प्रारंभ की।

गौरतलब है कि अशोक कुमार महेश नागर का वाहन चालक था। ये दोनों एक ही गांव के थे। जमीन सौदे को लेकर जानकारी सामने आई हे कि राॅबर्ट वाड्रा ने 79 लाख रूपए में जमीन का सौदा किया था। मगर एलीजिनी फिनलेज नामक कंपनी को वाड्रा ने करोड़ों रूपए की कीमत में जमीन बेची थी। अब इस मामले में जांच की जा रही है।

कांग्रेस नेता का आरोप, कश्मीर समस्या के लिए भारत जिम्मेदार

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने को लेकर सोनिया ने दिया बड़ा बयान

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस ने लगाए इंडियन डेमोक्रेसी मुर्दाबाद के नारे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -