हेलीकाप्टर घोटाला: बिचौलिए मिशेल के खिलाफ दायर हुआ पूरक आरोप पत्र, ईडी ने की कार्यवाही
हेलीकाप्टर घोटाला: बिचौलिए मिशेल के खिलाफ दायर हुआ पूरक आरोप पत्र, ईडी ने की कार्यवाही
Share:

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में हिरासत में लिए गए कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल के विरुद्ध दिल्ली की एक अदालत में गुरुवार को पूरक चार्जशीट दाखिल की है. दो कंपनियों-ग्लोबल सर्विसेज एफ जैड ई और ग्लोबल ट्रेडर्स तथा इसके निदेशकों में से एक डेविड सिम्स के विरुद्ध भी चार्जशीट दाखिल की गई है. सिम्स और मिशेल दोनों ही उक्त दो कंपनियों के निदेशक हैं. विशेष न्यायाधीश अरविन्द कुमार ने कहा है कि वो छह अप्रैल को एजेंसी के चार्जशीट का संज्ञान लेंगे. 

आपको बता दें कि ईडी ने 11 मार्च को बड़ा एक्शन लेते हुए करोड़ों की चल-अचल संपत्ति जब्त की थी. ईडी ने हेलीकाप्टर घोटाले मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए फ्रांस में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल की अचल संपत्ति भी कुर्क की थी. पेरिस के 45 एवेन्यू विक्टर ह्यूगो में मेसर्स एससीआई सोलामे के नाम पर खरीदी गई अचल संपत्ति को ईडी ने जब्त की है. माना जा रहा है कि यह प्रॉपर्टी मिशेल की पूर्व पत्नी के नाम पर है. 

इसके साथ ही ईडी ने हेलीकॉप्टर घोटाले के आरोपी और मनी लॉड्रिंग मामले में हिरसत में लिए हुए वकील गौतम खेतान के विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई की थी. प्रवर्तन निदेशालय ने वकील गौतम खेतान की दिल्ली, हरियाणा और उत्तराखंड की कई संपत्ति जब्त की हैं. ईडी ने बताया है कि जब्त की गई संपत्ति की कीमत लगभग साढ़े आठ करोड़ है. 

खबरें और भी:-

आज फिर डीजल के दामों में नजर आई बढ़ोतरी, इतने है दाम

बाजार के साथ रुपये में भी नजर आई भारी गिरावट

गुरूवार को कुछ देर की मामूली तेजी के बाद अचानक नजर आई बाजार में गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -