प्रवर्तन निदेशालय ने डीके शिवकुमार को लेकर किए कई खुलासे
प्रवर्तन निदेशालय ने डीके शिवकुमार को लेकर किए कई खुलासे
Share:

नई दिल्लीः कर्नाटक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और संकटमोचक के तौर पर पहचाने जाने वाले डीके शिवकुमार इन दिनों ईडी की हिरासत में है। उन पर मनी लांड्रिंग समेत बेनामी संपत्ति रखने का आरोप है। ईडी ने कहा कि जांच में पता चला है कि उनके परिवार के सदस्यों और उनके करीबीयों के 20 विभिन्न बैकों में 317 खाते हैं। जांच एजेंसी का कहना है कि उसे 200 करोड़ रुपये की मनी लांड्रिंग का पता चला है। एजेंसी ने कहा कि उसे कांग्रेस नेता के नाम पर 800 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति मिली है।

ईडी ने कहा कि उनकी 22 साल की बेटी ऐश्वर्या के नाम पर 108 करोड़ रुपये का लेन-देन हुआ है। यह सभी प्रस्तुतीकरण विशेष जज अजय कुमार कुहार के सामने किए गए। जो एजेंसी की उस याचिका पर सुनवाई कर रहे थे जिसमें शिवकुमार की हिरासत पांच और दिन के लिए मांगी गई थी। अदालत ने 17 सितंबर तक के लिए राजनेता को ईडी की हिरासत में भेज दिया है।

कोर्ट ने पाया कि ईडी की जांच को ऐसे समय पर नहीं रोकना चाहिए जब आरोपी के खिलाफ साक्ष्य मौजूद हैं। अदालत ने कहा, 'ईडी यह सुनिश्चित करे कि आरोपी अपनी सभी जरूरी दवाएं ले। हर 24 घंटे में या उससे पहले और जब आवश्यकता पड़े तब उसका परीक्षण किया जाए।' जज कुहार ने शिवकुमार को रोजाना आधे घंटे के लिए अपने पारिवारिक डॉक्टर के अलावा परिवार के सदस्यों से भी मिलने की इजाजत दे दी। बता दें कि इस मामले ने कर्नाटक में राजनीति को गरमा दिया है। विपक्षी कांग्रेस और जेडीएस सड़को पर उतर आए हैं।

45 वर्षों से कांच खा रहा है ये शख्स, VIDEO देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

अनियंत्रित होकर नाले में गिरा ऑटो, आठ यात्री थे सवार

पन्ना की खदान में निकला एक और बेशकीमती हीरा, देखने के लिए लगा लोगों का तांता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -