हाथरस केस में सामने आई बड़ी साजिश, जातीय दंगा फैलाने के लिए मॉरीशस से भेजे गए करोड़ों रूपये
हाथरस केस में सामने आई बड़ी साजिश, जातीय दंगा फैलाने के लिए मॉरीशस से भेजे गए करोड़ों रूपये
Share:

लखनऊ: हाथरस केस में बड़ा खुलासा हो रहा है। प्रवर्तन निदेशालय की आरम्भिक रिपोर्ट के अनुसार, इस केस के बहाने जातीय दंगा फैलाने के लिए पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के समीप मॉरिशस से 50 करोड़ आए थे। प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है कि पूरी फंडिंग 100 करोड़ से ज्यादा रुपये की थी। पूरे केस की जाँच की जा रही है। गौरतलब है कि हाथरस में दंगे का षड्यंत्र रचने के दोष में मेरठ से चार संदिग्धों को हिरासत में लिया गया था। चारों का पीएफआई संगठन से संबंध बताया जा रहा था। पुलिस ने इनके पास से भड़काऊ साहित्य जब्त किया था। इससे पूर्व उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक पोर्टल के माध्यम से दंगों के षड्यंत्र का दावा भी किया है।

वही हाथरस पीड़िता को न्याय के नाम पर बनाए गए इस पोर्टल में कई आपत्तिजनक बातें कही गई थी। हाथरस में हिंसा के षड्यंत्र के पहलू पर प्रवर्तन निदेशालय ने भी मामला दर्ज कर लिया है। प्रवर्तन निदेशालय की आरम्भिक इन्वेस्टिगेशन में खुलासा हुआ है कि उत्तर प्रदेश में जातीय हिंसा भड़काने के लिए 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की फंडिंग की गई थी। वही उत्तर प्रदेश सरकार के अनुसार, राज्य में उत्तर प्रदेश में जातीय दंगों का षड्यंत्र कराकर दुनिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छवि बिगाड़ने के लिए जस्टिस फार हाथरस नाम से रातों रात वेबसाइट तैयार हुई। पोर्टल में फेक आईडी के माध्यम से हजारों लोग जोड़े गए।

उत्तर प्रदेश सरकार का दावा है कि विरोध प्रदर्शन की आड़ में पोर्टल पर देश तथा राज्य में दंगे कराने और दंगों के पश्चात् बचने का तरीका बताया गया। सहायता के बहाने दंगों के लिए फंडिंग की जा रही थी। फंडिंग की बदौलत अफवाहें फैलाने के लिए सोशल मीडिया के दुरूपयोग के भी सुराग प्राप्त हुए हैं। जांच एजेंसियों के हाथ पोर्टल की डिटेल्स तथा पुख्ता जानकारी लगी है। साथ ही मामले की जाँच लगातार जारी है।

सुशांत केस में मिली रिया को जमानत, लेकिन अब भी कस्टडी में है भाई शौविक

भारी बहस के बाद पलानीस्वामी को सीएम उम्मीदवार 2021 के लिए चुना गया

देश में नहीं थम रहा कोरोना का तांडव, 24 घंटे में सामने आए 72049 संक्रमित केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -