ग्राहकों को बड़ा झटका: जल्द ही EcoSport की सेल को इस बाजार में किया जाएगा प्रतिबंधित

फोर्ड के भारत में अपने परिचालन को बंद करने के निर्णय के परिणामस्वरूप कंपनी के देश में उत्पादित सभी वाहनों को बंद कर दिया गया है। EcoSport, जो अमेरिकी ऑटोमेकर की सबसे लोकप्रिय मेड-इन-इंडिया वाहनों में से एक रही है, अब कई अन्य देशों से भी निकाली जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Ford EcoSport को भी अमेरिका में बंद कर दिया जाएगा। निर्माण जारी न रखने का निर्णय लेने से पहले ईकोस्पोर्ट अपने देश में लंबे समय तक नहीं टिक पाया।

रिपोर्ट्स के अनुसार फोर्ड इकोस्पोर्ट संयुक्त राज्य अमेरिका में 2022 के मध्य तक उपलब्ध होगी। यूरोप में, उत्पादन रोमानिया में आधारित होगा, जिसमें उस श्रेणी के मॉडल का उत्पादन किया जाएगा। इस निर्णय का कारण यह है कि कुछ साल पहले ब्रांड के सबसे प्रतिष्ठित ट्रकों में से एक होने और हजारों लोगों के दिलों और दिमागों पर कब्जा करने के बावजूद फोर्ड इकोस्पोर्ट कंपनी के लिए व्यावसायिक सफलता नहीं रही है। नतीजतन, ईकोस्पोर्ट को कम से कम अपनी मूल भूमि में उत्पादन से बंद कर दिया जाएगा।

लॉन्च के समय, इसे 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो इंजन और ऑल-व्हील ड्राइव के साथ उपलब्ध 2.0-लीटर चार-सिलेंडर के साथ देखा गया था। अब, ईकोस्पोर्ट को छोड़ने से फोर्ड के उत्पादन के भीतर अन्य वाहनों को विकसित करने के लिए जगह मिलती है। भारत में Ford EcoSport सबकॉम्पैक्ट SUV यूएस-आधारित कार निर्माता के सबसे अधिक बिकने वाले वाहनों में से एक रही है। इसे देश में पहली बार 2013 में लॉन्च किया गया था। कार निर्माता को हाल ही में ईकोस्पोर्ट एसयूवी के एक नए फेसलिफ्ट वर्जन के रूप में परीक्षण करते हुए देखा गया है। हालांकि, फोर्ड द्वारा अपने संयंत्रों को बंद करने के फैसले के बाद भारत में इसे दिन के उजाले में नहीं देखा जाएगा।

IPL 2021: UAE पहुंचे मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी, कोहली-सिराज कल भरेंगे उड़ान

Ind Vs Eng: 'यह सब IPL और पैसों के लिए हुआ...', मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने पर भड़के इंग्लैंड के पूर्व कप्तान

महज 12 गेंदों में हासिल कर लिया T-20 मैच का टारगेट, जिम्बाब्वे ने खिलाड़ियों ने मैदान पर मचाया ग़दर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -