हमारे पास गलत नियम बहुत है, इसलिए नही दिख रहा सुधार
हमारे पास गलत नियम बहुत है, इसलिए नही दिख रहा सुधार
Share:

नई दिल्ली : भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन का कहना है की भारत में आर्थिक सुधार तो सही दिशा में आगे बढ़ रहा है लेकिन उनका मानना है की देश में कई सारे पुराने और बेकार के कानून होने के कारण सुधार का स्तर ठीक नहीं है. इंटरव्‍यू में राजन ने कहा कि मैं अपनी बात को इस प्रकार रखता हूं, कि सुधारों की दिशा सही है लेकिन उनका स्तर गड़बड़ है. हमारे पास गलत नियम  बहुत है, और सही नियम बहुत कम है.

राजन ने कहा कि हमें इन नियमों को समाप्त करने की आवश्यक्ता है. जो की एक झटके में नही होने वाला इसमें समय लगेगा. हम इसका प्रयास कर रहे है. हम इस बात को स्वीकारते है कि हमारे यहां नियम अधिक है. कारोबारियों को बेहतर माहौल की आवश्यक्ता है.

राजन ने कहा, इसके साथ ही नई तरह का कारोबार भी आ रहा है. इसका मुकाबला करने के लिए हमें ऑनलाइन लोन जैसे कई तौर तरीके तलाशने होंगे. गवर्नर राजन से जब भारत में आर्थिक सुधारों के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा की मुझे इस बात को लेकर बेहद अफसोस है कि लोग केवल बड़े सुधारों की बात करते हैं लेकिन जिन सुधारों पर इस समय काम चल रहा है उनकी बात नहीं करते हैं. राजन ने कहा पिछले सप्ताह ही प्रधानमंत्री ने एक कार्यक्रम का उद्घाटन किया जिसका नाम स्टार्टअप इंडिया है. इसमें वास्तव में नया व्यवसाय शुरू करने के रास्ते में आने वाली रुकावटों को दूर किया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -