एचडीएफसी के अध्यक्ष पारेख ने कहा-
एचडीएफसी के अध्यक्ष पारेख ने कहा-"आर्थिक सुधार असमान और खराब...."
Share:

हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्प (एचडीएफसी) के अध्यक्ष दीपक पारेख ने कहा कि वायरस की अप्रत्याशितता समग्र व्यापक आर्थिक वातावरण के लिए महत्वपूर्ण चुनौती बनी हुई है। उन्होंने कहा कि जब देश के व्यापक आर्थिक बुनियादी ढांचे मजबूत बने हुए हैं और सुधार जारी है, तो वायरस की अप्रत्याशितता समग्र व्यापक आर्थिक वातावरण के लिए प्रमुख चुनौती बनी हुई है।

“दुनिया अभी भी संक्रमण की आवर्ती तरंगों के लिए अतिसंवेदनशील है। इस प्रकार, आर्थिक सुधार असमान और पैची रहेगा, "मुझे विश्वास है कि भारत के व्यापक आर्थिक बुनियादी सिद्धांत मजबूत हैं। रिकवरी चल रही है," पारेख ने मंगलवार को 44 वीं एजीएम में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा, देश के विदेशी मुद्रा भंडार और प्रत्यक्ष विदेशी निवेश प्रवाह ने रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है, पूंजी बाजार भी उत्साहित हैं और 305 मिलियन टन से अधिक अनुमानित खाद्यान्न उत्पादन के साथ कृषि विकास मजबूत रहने की उम्मीद है।

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) एक उदार मौद्रिक नीति के माध्यम से विकास का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है और सरकार ने कोविड-19 संबंधित तनाव को कम करने के लिए कई सुधार और उपाय किए हैं। उन्होंने कहा- "मुख्य पिछड़ापन समग्र ऋण वृद्धि बनी हुई है, जो अभी भी सुस्त बनी हुई है," उन्होंने कहा, समग्र व्यापक आर्थिक वातावरण के संदर्भ में, प्रमुख चुनौती, हालांकि, कोरोनोवायरस की अप्रत्याशितता बनी हुई है। उन्होंने कहा, "दुनिया अभी भी संक्रमण की आवर्ती लहरों के लिए अतिसंवेदनशील है। इस प्रकार, आर्थिक सुधार असमान और खराब रहेगा।"

Ind Vs Sl: चाहर के कहर के आगे ढेर हुई लंका, टीम इंडिया ने सीरीज पर किया कब्ज़ा

तमिलनाडु सीएसआर सहायता से निजी अस्पतालों में मुफ्त टीकाकरण की खोज: मंत्री

एसबीआई का दावा- वित्त वर्ष 2021 में महामारी के नेतृत्व वाले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -