E-Commerce : इस योजना में होगा सात करोड़ व्यापारियों को फायदा
E-Commerce : इस योजना में होगा सात करोड़ व्यापारियों को फायदा
Share:

छोटे किराना स्टोर्स के लिए जल्द ही एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म आ सकता है, जिससे वे ऑनलाइन ऑर्डर ले सकते हैं. डिपार्टमेंट फॉर प्रमोशन ऑफ इंडस्ट्री एंड इंटरनल ट्रेड (DPIIT) और स्मॉल रिटेलर्स ग्रुप कंफेडेरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) साथ  मिलकर एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म की स्थापना कर रहे हैं. यह प्लेटफॉर्म लोकल किराना स्टोर्स द्वारा ऑनलाइन ऑर्डर लेने और सामान को ग्राहक तक पहुंचाने में मदद करेगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान, जल्द मजदूरों की होगी प्रदेश वापसी

अपने बयान में सीएआईटी द्वारा जारी एक मीडिया रिलीज में संगठन ने कहा कि डीपीआईआईटी और सीएआईटी के अलावा इस मार्केट प्लेस के दूसरे प्रमोटर्स स्टार्टअप इंडिया, इन्वेस्ट इंडिया, अखिल भारतीय उपभोक्ता उत्पाद वितरक संगठन और एवन कैपिटल है. इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, रिलीज में कहा गया है कि ई-कॉमर्स पोर्टल देश के सात करोड़ व्यापारियों के लिए होगा.

एंटीबॉडी टेस्‍ट किट भेजे जाएंगे वापस, इस बैठक में हुआ फैसला

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रिलीज में कहा गया कि घरेलू व्यापार क्षेत्रों के सभी निर्माता, वितरक, थोक विक्रेता और खुदरा विक्रेता व उपभोक्ता इस ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म का अभिन्न हिस्सा होंगे. रिलीज में कहा गया, 'मौजूदा कोरोना वायरस संकट में भारत के टियर 2 और 3 शहरों की आबादी, जो इन किराना स्टोर्स पर अत्यधिक निर्भर थी, उसे अब चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. इस स्थिति से निपटने के लिए डीपीआईआईटी और सीएआईटी राष्ट्रीय ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस पर काम कर रहा है. यह प्लेटफॉर्म सिर्फ मौजूदा संकट से निपटने के लिए नहीं है, बल्कि देश की संपूर्ण व्यापार समुदाय के मौजूदा बिजनेस को डिजिटल करने का एक स्थायी प्लेटफॉर्म है.'

लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव, NASA ने कहा- भारत में 20 साल के निचले स्तर पर पहुंचा प्रदूषण

केंद्र पर राहुल का हमला, कहा- बुलेट ट्रेन रोकने की जगह महंगाई भत्ता काटना अमानवीय फैसला

लॉकडाउन : इन कार्यालयों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका हुई दायर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -