ई-कॉमर्स उद्योग उत्सव की अवधि में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि
ई-कॉमर्स उद्योग उत्सव की अवधि में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि
Share:

शुक्रवार को यूनी-कॉमर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, ई-कॉमर्स इंडस्ट्री में ऑर्डर वॉल्यूम में 56 प्रतिशत की ग्रोथ और ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू (GMV) में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई, जो पिछले साल की समान अवधि में इस त्योहारी सीजन में थी।

यूकॉमर्स ई-कॉमर्स ने सास (एक सेवा के रूप में सॉफ्टवेयर) मंच पर ध्यान केंद्रित किया, 2019 और 2020 के त्यौहारों के लिए खरीदारी के रुझानों का विश्लेषण किया, और 44 मिलियन से अधिक ऑर्डर के नमूने के साथ दिवाली से 30 दिन पहले का विश्लेषण किया गया है। "इस त्योहारी सीजन, ईकामर्स इंडस्ट्री ने ऑर्डर वॉल्यूम में लगभग 56 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जबकि पिछले साल त्योहारी सीजन (2019 और 2020 में दिवाली से एक महीने पहले त्यौहारी सीजन) में वृद्धि हुई है। बढ़ते ऑर्डर वॉल्यूम के कारण 50 प्रतिशत की वृद्धि भी हुई। 

इसमें कहा गया है कि उपभोक्ता पहले की तुलना में अधिक मूल्य-सचेत हो गए हैं और अब नई श्रेणियों में खरीदारी कर रहे हैं। GMV एक ऑनलाइन रिटेलिंग में उपयोग किया जाने वाला शब्द है, जो एक निश्चित अवधि में बाज़ार के माध्यम से बेचे जाने वाले उत्पादों के सकल माल मूल्य को इंगित करता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि व्यक्तिगत देखभाल और सौंदर्य उत्पादों और कम मूल्य के उत्पादों की अधिक बिक्री जैसी नई श्रेणियों के बढ़ने से पिछले साल के त्योहारी सीजन की तुलना में औसत ऑर्डर मूल्य में 4 प्रतिशत की गिरावट आई है।

डीबीएस बैंक को एलएलबी से मिलें 2500 करोड़ रूपये

बजट लक्ष्य से अधिक होगा राजकोषीय घाटा: निर्मला सीतारमण

नवंबर में Jaguar लैंड रोवर की यूके बिक्री का रहा ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -