Amazon : कंपनी के मुनाफे में हुई भारी गिरावट
Amazon : कंपनी के मुनाफे में हुई भारी गिरावट
Share:

लॉकडाउन की वजह से अमेजन के जनवरी से मार्च तिमाही के मुनाफे में 29 फीसद की गिरावट आई है. इस तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 2.54 अरब डॉलर रहा है. एक साल पहले की समान अवधि में यह 3.56 अरब डॉलर रहा था. हालांकि, इन तीन महीनों के दौरान कंपनी की बिक्री में बढ़ोत्तरी हुई है. कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दुनिया के कई देशों में लागू लॉकडाउन के चलते ऑनलाइन खरीदारी में इजाफा हुआ है. लेकिन लॉकडाउन के बीच ऑनलाइन डिलीवरी के कारण कंपनी की लागत भी बढ़ गई. जिसके चलते मुनाफे में गिरावट हुई है.

रिलायंस जियो और फेसबुक की इस डील ने बढ़ाए अवसर

अगर बात करें राजस्व की तो, कंपनी ने बताया है कि मार्च तिमाही में उसके राजस्व में 26 फीसद का उछाल आया है. इस उछाल के साथ यह 75 अरब डॉलर से अधिक रहा है. अमेजन के सीईओ और फाउंडर जेफ बेजोस कहा है कि साल 2020 की दूसरी तिमाही अर्थात अपैल से जून के बीच कंपनी करीब चार अरब डॉलर कर्च करेगी. उन्होंने बताया कि यह खर्च कर्मचारियों को ओवरटाइम का भुगतान करने, सैनेटाइजेशन के कार्यों और कोरोना वायरस को लेकर सुरक्षा इंतजामों में होगा.

Vistara : शारीरिक दूरी को बनाए रखने के लिए कंपनी ने उठाया यह कदम

इसके अलावा अमेजन के चीफ फाइनेंस ऑफिसर ब्रायन ओलासावस्की ने कहा, 'कंपनी ने ग्राहकों के ऑर्डर की डिलीवरी को समय पर सुनिश्चित करने के लिए एक लाख 75 हजार लोगों को काम पर रखा है. कंपनी इन कर्मचारियों को प्रत्येक घंटे के लिए 2 डॉलर अतिरिक्त भुगतान के रुप में भी दे रही है.' हालांकि, ब्रायन ने कहा कि डिलीवरी प्रोसेस कब सामान्य स्थिति में आएगा, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है.

90 प्रतिशत तक सस्ती मिलेंगी दवाएं, बस करें इस शासकीय एप का इस्तेमाल

लॉकडाउन में आम आदमी को मिली बड़ी राहत, गैस सिलेंडर के दामों में आई भारी गिरावट

सोने पर भी पड़ी कोरोना की मार, 11 साल के निचले स्तर पर पहुंची गोल्ड की डिमांड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -