ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन ने की घोषणा, जल्द ही पोलिश भाषा की साइट करेगी लॉन्च
ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन ने की घोषणा, जल्द ही पोलिश भाषा की साइट करेगी लॉन्च
Share:

अमेरिका स्थित ईकॉमर्स दिग्गज अमेजन ने बुधवार को घोषणा की कि वह जल्द से जल्द पोलिश भाषा की साइट लॉन्च करेगी और उन कंपनियों को पंजीकृत करने की प्रक्रिया शुरू की जो अपने प्लेटफॉर्म के जरिए पोलिश ग्राहकों को बेचना चाहती हैं। 38 मिलियन की आबादी वाला पोलैंड राष्ट्र अंतिम प्रमुख यूरोपीय देशों में से एक है जो एक समर्पित अमेज़ॅन वेबसाइट के बिना छोड़ा गया है।

अमेज़ॅन के पास यूरोपीय संघ के भीतर फ्रांस, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड, स्पेन और स्वीडन में समर्पित साइटें हैं। अमेज़न की जर्मन वेबसाइट पोलिश भाषा के खंड के साथ मौजूद है। अमेज़ॅन पोलैंड वेयरहाउस और अमेज़ॅन वेब सेवाओं में लगभग 18,000 लोगों को रोजगार देता है। यूरोपीय संघ विस्तार के लिए अमेज़न के उपाध्यक्ष एलेक्स ओट्स ने एक बयान में कहा, "अगला कदम पोलैंड के लिए एक पूर्ण उपभोक्ता खुदरा पेशकश लाना है और हम उन योजनाओं को अभी बना रहे हैं। सटीक लॉन्च की तारीख के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।"

देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन मार्केट पोलिश ईकॉमर्स कंपनी Allegro द्वारा कब्जा कर लिया गया है। जिस कंपनी ने 2020 में यूरोप में सबसे बड़ा शेयर बाजार में प्रवेश किया, वह वर्तमान में देश का सबसे बड़ा ऑनलाइन मार्केटप्लेस है। अमेज़ॅन की घोषणा के बाद, अलिगेरो में शेयरों में सुबह के एक्सचेंजों में सात प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई।

इंडिगो को हुआ 620 करोड़ रुपये का समेकित शुद्ध घाटा, राजस्व में आई 50.6% की गिरावट

लगातार पांचवें दिन गिरावट पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में आई 535.57 अंक की गिरावट

इस राज्य में पेट्रोल की कीमतों ने मारी सेंचुरी, 102 रुपए में मिल रहा एक लीटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -