दिल्ली की शादियों को लगा जनरेटर का ग्रहण
दिल्ली की शादियों को लगा जनरेटर का ग्रहण
Share:

नई दिल्ली : आम तौर पर देव उठनी एकादशी से शादी का सीजन शुरू हो जाता है .लेकिन इस बार दिल्ली की शादियां बेनूर ही होंगी , क्योंकि EPCA ने जनरेटर पर रोक लगा दी है. ऐसे में विवाह आयोजक से लेकर दूल्हा-दुल्हन तक सभी चिंतित हैं . दिल्ली की तकलीफ को देखकर लोग नोएडा और गुरुग्राम से शादी करने का सोच रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि बिगड़ते पर्यावरण के चलते EPCA ने दिल्ली में जनरेटर पर प्रतिबंध लगा दिया है.इस कारण भव्य शादी समारोहों की बात अब दिल्ली में मुश्किल हो गई है. लोग अब शादी करने के लिए गुरुग्राम और नोएडा जा रहे हैं. इस कारण बैंक्वेट हॉल ओनर्स और टेंट हाउस मालिकों तक को नुकसान उठाना पड़ रहा है. डीजल जेनरेटर बैन होने के बाद धंधे पर बुरा असर पड़ा है. मार्च तक ही शादियों का सीजन होता है. ऐसे में अब कोई नई बुकिंग नहीं हो रही है, क्योंकि जनरेटर पर प्रतिबंध है. जिन लोगों की पहले से बुकिंग है उनके आयोजन में भी परेशानी आ रही है.

इस बारे में विवाह से जुड़े कारोबारियों की शिकायत है कि जनरेटर पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लेते समय EPCA को एकबार शादी-ब्याह के कारोबार से जुड़े लोगों की भी राय लेनी चाहिए थी. दिल्ली में लोग 6-6 महीने पहले बुकिंग कर लेते हैं. जनरेटर चलाने की अनुमति देने के लिए दिए गए सभी आवेदनों को खारिज करते हुए EPCA ने कहा है कि प्रदूषण से निपटने की इस लड़ाई में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी. ऐसे में लोग विकल्प तलाश रहे हैं. कई हरियाणा का रुख कर रहे हैं.

यह भी देखें

जनरेटर पर प्रतिबंध से शादियों पर आया संकट

भारती की ग्रैंड शादी में शामिल होंगी ये बॉलीवुड हस्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -