सीबीआई सर्च ऑपरेशन के दौरान बीमार पड़ने के बाद ईसीएल अधिकारी की मौत

By Nikki Chouhan
Nov 28 2020 03:23 PM
सीबीआई सर्च ऑपरेशन के दौरान बीमार पड़ने के बाद ईसीएल अधिकारी की मौत

सूत्रों ने कहा कि ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के एक सुरक्षा अधिकारी की शनिवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा तलाशी अभियान के दौरान बीमार पड़ने के बाद मौत हो गई। पूर्वी कोलफील्ड्स के सूत्रों ने बताया कि पश्चिम बंगाल के पशिचम बर्धमान जिले के रानीगंज में कुनुस्तोरिया इलाके में सरकारी फर्म के सुरक्षा निरीक्षक धनंजय रॉय तब बीमार पड़ गए, जब पूर्वी कोलफील्ड्स के सूत्रों ने बताया।

उन्होंने कहा कि उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि ईसीएल के दो महाप्रबंधकों और तीन सुरक्षाकर्मियों के साथ मिलीभगत से काम करने वाले एक कथित कोयला चोरी करने वाले के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद चार राज्यों में 45 स्थानों पर सीबीआई द्वारा व्यापक तलाशी अभियान चल रहा था।

खोज पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में फैली हुई है, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कहा। एजेंसी ने अनूप मांझी और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ शुक्रवार को मामला दर्ज किया था, जिसमें ईसीएल, रेलवे और सीआईएसएफ के कुछ कर्मचारी शामिल थे। यह संदेह है कि मांझी उर्फ लाला कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाके में ईसीएल की लीजहोल्ड खदानों से अवैध खनन और कोयले की चोरी में शामिल हैं।

जानिए गुरुनानक से जुड़ी दिलचस्प बातें

दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी ने छोड़ा TMC का साथ, क्या थामेंगे भाजपा का हाथ ?

बॉलीवुड स्टार्स वरुण धवन और सारा अली खान ने लाइव इवेंट में 'कुली नंबर 1' को लेकर कही ये बात