टेक्निकल ऑफिसर के पदों पर निकली वेकेंसी, ऐसे होगा चयन
टेक्निकल ऑफिसर के पदों पर निकली वेकेंसी, ऐसे होगा चयन
Share:

इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ECIL) ने टेक्नीकल अधिकारी, साइंटिफिक असिस्टेंट तथा जूनियर आर्टिसन की पोस्ट पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इन पोस्ट पर भर्ती के लिए अप्लाई करने की प्रक्रिया आरम्भ हो चुकी है। कैंडिडेट्स, ECIL के आधिकारिक पोर्टल, ecil.co.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन अप्लाई करने की आखिरी दिनांक 2 नवंबर, 2020 है। इस भर्ती के तहत कुल 64 रिक्तियां भरी जानी हैं। बता दें कि कैंडिडेट्स को दो वर्ष के कॉन्ट्रैक्ट पर भर्ती किया जाएगा, जिसे प्रोजेक्ट की जरुरत के अनुसार बढ़ाया जा सकता है।

पदों का विवरण:
टेक्नीकल ऑफिसर : 24 पद
साइंटिफिक असिस्टेंट : 13 पद
जूनियर आर्टिसन : 27 पद

शैक्षिक योग्यता:
बता दें कि अलग-अलग पोस्ट के लिए श्रेणी के मुताबिक अलग-अलग शैक्षिक योग्यता एवं एक्सपीरियंस निर्धारित किया गया है। पदों के मुताबिक शैक्षिक योग्यता की जांच के लिए, कैंडिडेट्स विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं।

आयु सीमा:
टेक्नीकल ऑफिसर पद के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु 30 साल होनी चाहिए। वहीं, साइंटिफिक असिस्टेंट तथा जूनियर आर्टिसन के लिए ज्यादातर उम्र 25 वर्ष तय की गई है। अधिकतम उम्र की गणना 30 सितंबर, 2020 के मुताबिक की जाएगी। आरक्षित केटेगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम उम्र में नियम के मुताबिक छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया:
ECIL भर्ती 2020 के तहत कैंडिडेट्स को शैक्षिक योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को वर्चुअल इंटरव्यू तथा डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा। जिसकी सूचना ईमेल के जरिये दी जाएगी। 

ऐसे करें आवेदन:
ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स ईसीआईएल के ऑफिशियल पोर्टल, ecil.co.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर उपलब्ध Careers सेक्शन में e- Recruitment पर जाएं। अब क्लिक हियर टू अप्लाई फॉर वैरियस कॉन्ट्रैक्ट पोजिशंस अगेंस्ट एडवर्टाइजमेंट नंबर 29/2020 पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां अप्लाई फॉर वैरियस पोस्ट पर क्लिक कर आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें। कैंडिडेट्स भरे हुए आवेदन फॉर्म का प्रिंट निकाल कर संभाल कर रखें।

भारतीय रेलवे ने निकाली कई भर्तियां

एचसीएल टेक 2022 तक देगी 12,000 फ्रेशर को नौकरी

HPPSC में निकली वेकेंसी, रेडियशन सेफ्टी ऑफिसर के पद पर हो रही है भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -