: बंगाल, तमिलनाडु, केरल असम और पुदुचेरी में आसन्न चुनावों की योजना को जल्द मिलेगा अंतिम रूप

Feb 24 2021 11:19 AM
: बंगाल, तमिलनाडु, केरल असम और पुदुचेरी में आसन्न चुनावों की योजना को जल्द मिलेगा अंतिम रूप

भारत का चुनाव आयोग (ECI) आज पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम और पुदुचेरी में आगामी चुनावों के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए तैयार है। शुक्रवार को उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन, जो प्रभारी भी हैं, तैयारियों और अपडेट का जायजा लेने के लिए कोलकाता जाएंगे। अपनी यात्रा के दौरान, वह जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षकों के साथ एक बैठक करेंगे। 

कथित तौर पर, केंद्रीय पुलिस बलों (सीपीएफ) को उन सभी राज्यों या केंद्र शासित प्रदेशों के लिए मतदान केंद्रों पर अग्रिम रूप से भेजा जाता है जहां लोकसभा और विधानसभा चुनाव होने हैं, विशेष रूप से पश्चिम बंगाल में नहीं। भारत के चुनाव आयोग ने एक बयान में बताया कि केंद्रीय पुलिस बलों की 12 कंपनियां पश्चिम बंगाल भेजी जाएंगी, जैसा कि सभी राज्यों या केंद्रशासित प्रदेशों के लोकसभा क्षेत्रों और विधानसभाओं के लिए मतदान केंद्रों पर अग्रिम रूप से भेजा जाता है। 

लोकसभा चुनाव होने हैं और विशेष रूप से पश्चिम बंगाल में नहीं। मौजूदा महामारी की स्थिति के कारण मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुडुचेरी की विधानसभाओं की शर्तें इस साल मई या जून में समाप्त हो जाएंगी।

मछुआरों संग समुद्र में मछली पकड़ने निकले राहुल, मंत्रालय को लेकर कह डाली ये बात

गुजरात चुनाव: भाजपा के गढ़ में 'आप' की धमाकेदार एंट्री, 26 फ़रवरी को धन्यवाद देने सूरत जाएंगे केजरीवाल

बिहार विधानसभा में बजट पर मचा जमकर बवाल, किसान आंदोलन से लेकर शराबबंदी तक उठाए गए मुद्दे