कोविड 19 वैक्सीन खरीदार के लिए जारी होंगेई-प्रमाण पत्र
कोविड 19 वैक्सीन खरीदार के लिए जारी होंगेई-प्रमाण पत्र
Share:

दुनियाभर के प्रत्येक वैज्ञानिक कोविड-19 टीकों की तलाश कर रही है, जिनके कुछ दिनों में लुढ़कने की उम्मीद की जा रही है, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) कोरोवायरस वैक्सीन रिसीवरों का ट्रैक रखने के बारे में चिंता बढ़ती जा रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन अब टीकाकरण प्राप्त करने वाले लोगों की पहचान करने और उनकी निगरानी करने के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक टीकाकरण प्रमाणपत्र पेश करने पर विचार कर रहा है।

डब्ल्यूएचओ यूरोप के विशेषज्ञ सिद्धार्थ दत्ता ने कहा, "हम इस कोविड-19 प्रतिक्रिया में प्रौद्योगिकी के उपयोग पर बहुत बारीकी से विचार कर रहे हैं और उनमें से एक यह है कि हम ई-टीकाकरण प्रमाणपत्र नामक किसी चीज की ओर सदस्यों के साथ कैसे काम कर सकते हैं।" आम जनता के लिए Pfizer-BioNTech वैक्सीन का उपयोग शुरू करने के ब्रिटेन के फैसले के बाद घोषणा की गई थी। यह प्रमाण पत्र अधिकारियों को टीकाकरण करने वाले लोगों की पहचान और निगरानी करने के लिए संभव बना देगा। दत्ता ने एक मीडिया ब्रीफिंग में बताया कि प्रमाण पत्र का पूरा विवरण अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है और राष्ट्रीय कानूनों के अनुसार तैयार किया जाएगा।

डब्ल्यूएचओ को जल्द से जल्द इस पर अंतिम निर्णय करना है, क्योंकि यूरोपीय संघ को भी, 29 दिसंबर तक कोविड-19 वैक्सीन को मंजूरी देने के अपने फैसले की घोषणा करने की उम्मीद है। "जबकि हम मामलों की संख्या में थोड़ी कमी देख रहे हैं। पश्चिमी यूरोप, इसका मतलब यह नहीं है कि पूरे डब्ल्यूएचओ यूरोपीय क्षेत्र महामारी विज्ञान की स्थिति में सुधार का सामना कर रहे हैं, "डब्ल्यूएचओ यूरोप के क्षेत्रीय निदेशक हंस क्लूज ने कहा। उन्होंने कहा, "पुनरुत्थान मध्य और दक्षिणी यूरोप में सबसे कठिन देशों के साथ पूर्व की ओर बढ़ रहा है।" हालाँकि जल्द ही टीके लगवाए जाने की संभावना है, जल्द ही महामारी समाप्त होने की उम्मीद है, विशेषज्ञों ने सरकारों को "सार्वजनिक स्वास्थ्य के बुनियादी ढाँचे को बढ़ाने और अगले उछाल के लिए तैयारी करने" पर विचार करने की सलाह दी।

चीन ने पहली बार "कृत्रिम सूर्य" ऊर्जा को सफलतापूर्वक किया संचालित

शॉट आपातकालीन उपयोग को अनुदान देने वाला दूसरा राष्ट्र बना बहरीन

जो बिडेन ने लोगों से किया आग्रह, बोले- सिर्फ 100 दिनों तक पहन ले मास्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -