आचार संहिता पालन पर चुनाव आयोग सख्त , करेंगे सख्त कार्रवाई
आचार संहिता पालन पर चुनाव आयोग सख्त , करेंगे सख्त कार्रवाई
Share:

नई दिल्ली : पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद लागू हुई आचार संहिता को लेकर चुनाव आयोग ने सख्त रवैया अपनाया है. आयोग ने सभी राजनीतिक दलों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर आचार संहिता का उल्लंघन हुआ तो आयोग मूकदर्शक नहीं रहेगा और सख्त कार्रवाई करेगा. एक पत्र के जरिए आयोग ने यह बात कही.

आयोग द्वारा जारी पत्र के अनुसार जिन 5 राज्यों में चुनाव की घोषणा की गई है वहां 4 जनवरी से ही आदर्श आचार संहिता लागू है जो नेताओं को संप्रदायिक बयान देने से रोकती है.आयोग ने अपेक्षा की है कि राजनीतिक दल और उसके नेता ऐसे बयान ना दें तो धर्म के आधार पर समाज के वर्गों में शांति और भाईचारे को बिगाड़ने का काम नहीं करे.सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का उल्लेख करते हुए आयोग ने कहा है कि राजनीतिक दल इस विषय में एडवाइजरी जारी करें.

गौरतलब है कि आयोग ने यह पत्र भारतीय जनता पार्टी के नेता और सांसद साक्षी महाराज के विवादित बयान के बाद आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. इसी के बाद आयोग ने यह पत्र जारी किया है.साक्षी महाराज ने पिछले दिनों एक विवादास्पद बयान दिया था, जिसके लिए आयोग ने नोटिस जारी कर जवाब माँगा है .

साइकिल छोड़ अखिलेश मांगे मोटरसाइकिल

बाप-बेटे के बीच फुटबाॅल बनी ’सपा की...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -