चुनाव आयोग ने कहा कमलनाथ ने चुनाव सलाहकार का किया उल्लंघन
चुनाव आयोग ने कहा कमलनाथ ने चुनाव सलाहकार का किया उल्लंघन
Share:

 चुनाव आयोग (ईसी) ने 26 अक्टूबर को कहा कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक महिला भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ 'आइटम' शब्द का इस्तेमाल कर चुनाव प्रचार से संबंधित अपनी सलाह का उल्लंघन किया था और कांग्रेस नेता को सार्वजनिक रूप से इस तरह की शर्तें लागू नहीं करने की सलाह दी थी। आदर्श आचार संहिता की अवधि। पोल पैनल ने कमलनाथ को नोटिस जारी किया था क्योंकि उन्होंने कुछ दिन पहले बीजेपी उम्मीदवार इमरती देवी के खिलाफ चुनावी रैली में जिब का इस्तेमाल किया था।

पिछले हफ्ते ग्वालियर के डबरा शहर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए  कमलनाथ ने कहा था कि कांग्रेस का उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंद्वी से अलग एक 'सरल व्यक्ति' था, जो 'आइटम' था। मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव 3 नवंबर को होंगे।

राज्य भाजपा की शिकायत के बाद और राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा संदर्भ में चुनाव आयोग ने कमलनाथ को नोटिस दिया था। आयोग ने सोमवार को कांग्रेस नेता के खिलाफ आदेश जारी किए। आदेश में लिखा है .. "... आयोग ने, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, कमलनाथ को सलाह दी कि सार्वजनिक उलाहना देते समय, उन्हें आदर्श आचार संहिता की अवधि के दौरान इस तरह के किसी भी शब्द या कथन का उपयोग नहीं करना चाहिए। एक महिला के लिए 'आइटम' शब्द और यह मॉडल कोड से संबंधित आयोग द्वारा जारी सलाह का उल्लंघन है।

वैश्विक निर्माताओं को आकर्षित करने के लिए एफडीआई नीति को बनाया सरल

NASA ने चाँद पर खोज निकाला पानी, रॉकेट ईंधन में हो सकता है इस्तेमाल

सऊदी अरब ने की फ्रांस में इस्लामी ईशनिंदा की निंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -