साक्षी महाराज को चुनाव आयोग का नोटिस
साक्षी महाराज को चुनाव आयोग का नोटिस
Share:

नई दिल्ली : जैसे कि पहले ही सम्भावना जताई जा रही थी कि अपने विवादास्पद बयान के लिए साक्षी महाराज को चुनाव आयोग नोटिस भेजेगा, वैसा ही हुआ. चुनाव आयोग ने साक्षी महाराज को आचार संहिता उल्लंघन मामले में नोटिस भेजा है.जिसका उन्हें 11 जनवरी तक जवाब देना है.

साक्षी महाराज ने एक आयोजन में कहा था कि 4 पत्नियां और 40 बच्चे वाले देश की आबादी बढ़ाने के लिए जिम्मेदार हैं.बयान के बाद साक्षी महाराज पर FIR दर्ज कर ली गई थी. बयान पर चुनाव आयोग ने रिपोर्ट भी मांगी थी. बता दें कि साक्षी उन्नाव से बीजेपी सांसद हैं. इस बारे में चुनाव आयोग ने कहा था कि पहले डिस्ट्रिक्ट अथॉरिटीज से रिपोर्ट मंगाई जाएगी. इसके बाद तय होगा कि आचार संहिता का वॉयलेशन हुआ या नहीं..उधर कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि बयान का मकसद नरेंद्र मोदी के वादों से जनता का ध्यान भटकाना है. साक्षी महाराज को संसद और पार्टी से बाहर कर देना चाहिए.

गौरतलब है कि साक्षी महाराज 6 जनवरी को मेरठ में संत समागम में शामिल हुए थे.जहाँ उन्होंने कहा था कि आबादी बढ़ाने के लिए जिम्मेदार 4 पत्नी और 40 बच्चे वाले हैं.जनसंख्या बढ़ाने के लिए हिंदू जिम्मेदार नहीं हैं. जनसंख्या पर तभी काबू किया जा सकेगा, जब इस पर कोई सख्त कानून बनेगा.इस मुद्दे पर सभी दलों को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर देशहित में निर्णय लेना होगा. बता दें कि 2 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने हिंदुत्व के मुद्दे पर दायर कई याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए कहा था कि धर्म, जाति और संप्रदाय के नाम पर नेता वोट नहीं मांग सकते. यह गैर कानूनी है.

आबादी बम फोड़ने वाले साक्षी पर प्रकरण दर्ज 

साक्षी बोले जहाँ आतंकी दिखे उन्हें गोली मार देनी..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -