कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए EC ने कसी कमर, जानिए कब होगा तारीखों का ऐलान ?
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए EC ने कसी कमर, जानिए कब होगा तारीखों का ऐलान ?
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। वहीं, चुनाव की तारीखों को लेकर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। हालांकि, ऐसा बताया जा रहा है कि मई में चुनाव हो सकते हैं। इसी बीच मुख्य निर्वाचन आयुक्त (CEC) राजीव कुमार ने चुनाव आयोग के अधिकारियों अनूप चंद्र पांडे और अरुण गोयल के साथ गुरुवार को कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। 

 निर्वाचन आयोग ने सबसे पहले राज्य सचिवालय विकास सौदा में सियासी दलों के प्रतिनिधियों के साथ अलग-अलग मीटिंग की, जहां विभिन्न राजनीतिक पार्टियों ने आयोग के साथ अपने सुझाव साझा किए। इसके साथ ही, आयोग ने आने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में मुख्य चुनाव अधिकारी (CEO) कार्यालय और पुलिस विभाग की समीक्षा की। आयोग ने मुख्य चुनाव अधिकारी कर्नाटक मनोज कुमार मीणा के साथ राज्य स्तर पर चुनाव पूर्व तैयारियों की समीक्षा बैठक भी की और जरूरी जानकारी प्राप्त की। आयोग की तरफ से कई सुझाव और निर्देश दिए गए। चुनाव पूर्व तैयारियों को लेकर आयोग शुक्रवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारियों/पुलिस अधीक्षकों के साथ मीटिंग करेगा।

बाद में शाम को, मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय और बृहत बैंगलोर महानगर निगम (BBMC) की ओर से आयोजित एक हैकाथॉन, मतदाता जागरूकता पर एक विशेष प्रदर्शनी आयोग की तरफ से आईआईएससी परिसर में टाटा हॉल में आरंभ की जाएगी। इस संवाद में चुनाव दूत, छात्र, विकलांग व्यक्ति और शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुख समेत कई गणमान्य व्यक्ति हिस्सा लेंगे।

खुद पढ़ी-लिखी नहीं थी, फिर देश की प्रथम शिक्षिका कैसे बनीं सावित्रीबाई फुले ? पढ़ें प्रेरणादायक जीवनी

'कांग्रेस अब राष्ट्रीय पार्टी नहीं रही..', तेलंगाना CM की बेटी ने राहुल गांधी को दी अहंकार छोड़ने की सलाह

अखिलेश यादव के एक और करीबी पर शिकंजा, जुगेंद्र सिंह गिरफ्तार, दर्ज हैं 86 केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -