पूरी दुनिया में कहर बनकर टूट रहा इबोला वायरस
पूरी दुनिया में कहर बनकर टूट रहा इबोला वायरस
Share:

कई अफ्रीकी मुल्‍कों में इबोला वायरस कहर बनकर टूटा है। अब भी यहां के कई मुल्‍क इसकी चपेट में हैं। यह एक ऐसा खतरनाक वायरस है कि संक्रमित शव के साथ चल रहे लोगों को भी अपनी चपेट में ले सकता है। आइए जानते हैं कि इस वायरस के लक्ष्‍ण। क्‍या है इससे बचने के उपाय। साथ ही इस वायरस से निपटने के लिए क्‍या है अफ्रीका के इन मुल्‍कों के समक्ष बड़ी चुनौती।

319 लोगों की हो चुकी है मौत 

जानकारी के लिए बता दें इन दिनों अफ्रीका के कई मुल्‍क अपने दो तरह की समस्‍याओं से जूझ रहे हैं।इससे पहले गृहयुद्ध से निपटने में अपनी सारी ताकत झोंक दी है। दूसरी ओर इबोला वायरल ने पूरे देश में अपना तांडव मचा रखा है। यहां सबसे बड़ी मुश्किल यह आ रही है कि विद्रोहियों के चलते वायरल की चपेट में आए रोगियों की मदद नहीं मिल पा रही है। इसमें एक प्रमुख राष्‍ट्र कांगो है। यहां अब तक इस वायरल की चपेट में आकर 319 लोगों की मौत हाे चुकी है। 

जानकारी के मुताबिक कांगो सरकार ने लोगों को चेतावनी दी है कि यह वायरस यहां करीब चार महीने तक और सक्रिय रहेगा।  बता दे क्रिसमस को देखते हुए आंशका जाहिर की जा रही है कि यह दुनिया के अन्‍य मुल्‍कों में फैल सकता है। इसके मद्देनजर विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने भी लोगों को आगाह किया है।

नीदरलैंड में चलाइये साईकिल और पाइये टैक्स में छूट

इस देश में रोटी के लिए प्रजा और सरकार में हो रहा संघर्ष, अब तक मारे जा चुके हैं 8 नागरिक

टीवी पर जलवा बिखेरने आ रही है अक्षरा-खेसारी की जोड़ी, हीरो नंबर 1 का वर्ल्ड टीवी प्रीमियर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -