भूमि अधिग्रहण जांच रिपोर्ट में राजेंद्र पर लगया गया आरोप
भूमि अधिग्रहण जांच रिपोर्ट में राजेंद्र पर लगया गया आरोप
Share:

मेदक जिला कलेक्टर ए हरीश ने अचमपेट के ग्रामीणों और हकीमपेट के ग्रामीणों की शिकायतों के बाद छह पेज की प्रारंभिक रिपोर्ट प्रस्तुत की है। आपको बता दें कि इस रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की गई है कि मंत्री ई. राजेंद्र और उनके परिवार के सदस्यों ने न केवल 66 एकड़ आवंटित और सीलिंग भूमि का अतिक्रमण किया है, बल्कि तेलंगाना निरस्त भूमि (पॉट) अधिनियम, वन संरक्षण अधिनियम और सहित कई कानूनों का उल्लंघन किया है तेलंगाना कृषि भूमि (गैर कृषि उद्देश्यों के लिए रूपांतरण) अधिनियम, अन्य के बीच इसके अलावा, उन्होंने सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाया। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीएम केसीआर ने इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे और अधिकारियों ने एक विस्तृत क्षेत्र सर्वेक्षण किया था। अपनी जमीनों के अतिक्रमण को लेकर मंत्री के स्वामित्व वाले जमुना हैचरी के खिलाफ ग्रामीणों से अधिक शिकायतें प्राप्त हुईं। उन्होंने आरोप लगाया कि भूमि को अवैध रूप से क्षतिपूर्ति किए बिना उन्हें विधिवत रूप से लिया गया था और उनकी निर्दिष्ट भूमि के माध्यम से सड़कों का निर्माण किया गया था, इसके अलावा परिसर की दीवारों का निर्माण करके उन्हें उनके संबंधित भूमि तक पहुंचने के रास्ते के अधिकार से वंचित कर दिया गया था। हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कलेक्टर ने कहा कि टीम द्वारा किए गए फील्ड सर्वेक्षण में देखा गया कि हकीमपेट गांव के सर्वेक्षण नंबर 97 में और सर्वेक्षण संख्या 77, 78, 79, 80, 81, 82 और 130 में लगभग 66 एकड़ भूमि निर्दिष्ट है।

गाँव में अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया था। इसके अलावा, इन जमीनों पर शेड और इमारतों का निर्माण किया गया था और सौंपी गई भूमि का उपयोग करके सड़कों का निर्माण किया गया था। इसके बाद, अधिकारियों ने इन जमीनों को फिर से शुरू करने के लिए प्रक्रिया शुरू की और पहले से ही इन जमीनों को कब्जे में लेने के संकेत दे दिए हैं।

कोरोना काल में अस्पताल की मनमानी, माँ के शव के बदले बेटे से मांगे 8 हज़ार

तेलंगाना में परीक्षण सीमित होने के बाद कोरोना मामलों की संख्या में आई गिरावट

दिल्ली में कोरोना से लगातार बिगड़ रहे हालात, केजरीवाल सरकार ने मांगी सेना की मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -