कमर का साइज कम करने के लिए करें इन आहारों का सेवन
कमर का साइज कम करने के लिए करें इन आहारों का सेवन
Share:

आजकल ज्यादातर लोग अपने बढ़ते हुए वजन और कमर के बढ़ते हुए साइज की वजह से परेशान रहते हैं .चौड़ी कमर के कारण लोग अपने पसंद की ड्रेस भी नहीं पहन पाते हैं .अपने वजन और कमर की साइज को कम करने के लिए लोग जिम जाकर एक्सरसाइज भी करते हैं ,पर हम आपको बता दें कि वजन को कम करने के लिए एक्सरसाइज के साथ साथ खान-पान का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से आपकी कमर का बढ़ता हुआ साइज कम हो जाएगा .

1- एवोकैडो में कैलोरी की मात्रा ना के बराबर मौजूद होती है. इसके अलावा इसमें भरपूर मात्रा में न्यूट्रीशियन मौजूद होते हैं. जिसके कारण इसका सेवन करने से फैट आसानी से कम होने लगता है .

2- दिन की छोटी-छोटी भूख को मिटाने के लिए डार्क चॉकलेट का सेवन फायदेमंद होता है .इसका सेवन करने से शुगर लेवल कंट्रोल में रहता है और यह कैलोरी बर्न करने में भी मदद करती है .

3- अगर आप अपनी कमर के साइज को कम करना चाहते हैं तो अपने खाने में बेरीज को शामिल करें .इनका सेवन करने से शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थ आसानी से बाहर निकल जाते हैं .जिससे आपका वजन कम होने लगता है.

4- रोजाना एक्सरसाइज करने के बाद ब्लैक कॉफी का सेवन करें. इससे आपका वजन आसानी से कम हो जाएगा .

5- अगर आपको चावल खाना पसंद है तो अपने खाने में ब्राउन राइस को शामिल करें .ब्राउन राइस में फैट की मात्रा ना के बराबर होती है जिसके कारण इसका सेवन करने से वजन कम होने लगता है.

 

बढ़ती तोंद को कम करने के लिए रोज सोने से पहले पिएं यह चाय

पथरी की समस्या को दूर करते हैं यह घरेलू नुस्खे

हाई ब्लड प्रेशर और घुटनों के दर्द को दूर करते हैं यह घरेलू नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -