सुंदर त्वचा के लिए खाये ये आहार
सुंदर त्वचा के लिए खाये ये आहार
Share:

क्या आप जानते है की बिना किसी ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल किये भी आप अपनी स्किन को सुन्दर और चमकदार बना सकती है. जी हाँ ...ऐसे बहुत सारे आहार है जिनका सेवन करके आप अपनी खूबसूरती में चार चाँद लगा सकती है. इन आहारों के सेवन से ना सिर्फ आपकी त्वचा दमकने लगेगी बल्कि आपकी ये खाने से आपकी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है.

1-अगर आप खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन का सपना देखती है तो आज से ही अपने खाने में खीरे को शामिल कर ले. खीरा हमारी स्किन को अंदर से साफ करने में मदद करता है खीरे को इंटरनल क्लीन्जर भी कहा जाता है. इसमें पानी की अधिक मात्रा मौजूद होती है जिसके कारण यह पेट के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. खीरे को आंखों पर रखने से आँखों को ठंडक मिलती है. खीरा आंखों की सूजन को दूर करता है और साथ ही काले घेरो से भी निजात दिलाता है. विटामिन सी से भरपूर खीरा खाने से आपकी त्वचा चमकदार बनती है.

2-एवोकैडो के सेवन से वजन हमेशा कण्ट्रोल में रहता है.इसके नियमित सेवन से कमर और पेट की चर्बी कम होती है और साथ ही एवोकैडो त्वचा में भी निखार लाता है.

3-तरबूज के अंदर स्किन को साफ करने वाले कई जरूरी पोषक तत्व पाए जाते है. पानी की अधिक मात्रा होने के कारण यह हमारी त्वचा को नमी प्रदान करने का काम करता है. तरबूज विटामिन ए और सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो हमारी स्किन में निखार लाने का काम करती है.

4-डार्क चॉकलेट के सेवन से एंटी-एजिंग की समस्या को हल किया जा सकता है. डार्क चॉकलेट स्किन को यूवी किरणों से बचाने का काम करती है.

पपीते के बीजो से पाए खूबसूरत त्वचा

ना करे बालो में ज़्यादा तेल का इस्तेमाल

टमाटर की मदद से लाये आपने चेहरे में निखार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -