बॉडी को डिटॉक्स करने के लिए करे इन आहारों का सेवन
बॉडी को डिटॉक्स करने के लिए करे इन आहारों का सेवन
Share:

आजकल मार्केट में बॉडी को डिटोक्स करने के लिए कई प्रॉडक्ट्स मिल जाते है. लेकिन बॉडी को डिटॉक्स करने के लिए हमेशा नेचुरल चीजों का प्रयोग ही फायदेमंद होता है. नेचुरल चीजों के सेवन से आप अपच, पेट फूलना और थकान आदि समस्याओ को भी दूर कर सकते है.

आइये जानते है कुछ ऐसे आहारों के बारे में जो हमारे शरीर को आसानी से डिटोक्स कर सकते हैं और साथ ही बॉडी में जमे एक्स्ट्रा फैट को भी दूर कर सकते है.

1-चुकंदर हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. चुकंदर के सेवन से रक्त को शुद्ध करने के लिए किया जा सकता है. रोज चुकंदर खाने से बॉडी, लीवर और ब्लड को डिटोक्स किया जा सकता है.

2-बोन सूप में भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट्स और एंटी इंफ्लामेटोरी गुण पाए जाते है. जो  हमारे शरीर को अंदर से साफ़ करने में मदद करते है. इसके साथ ही इसमें पाए जाने वाले विटामिन, इलेक्ट्रोलेट्स और मिनरल्स भी हमारे स्वास्थ्य के लिए बेहतरीन होते हैं.

3-बेरिज में एंटीऑक्सीडेंट्स की काफी मात्रा मौजूद होती है. इसके अलावा बेरीज के सेवन से शरीर की रोगप्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है. रोजाना बेरिज का सेवन करने से हमारा शरीर अच्छी तरह से डिटोक्स होता है, 

4-सौंफ हमारी पाचन क्रिया को बेहतर बनाने का काम करती है. सौंफ में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते है जो बॉडी को डिटॉक्स करने में मदद करते है.

गले की खराश में फायदेमंद है लौंग का सेवन

सेहत के लिए फायदेमंद है धनिया के बीज और पत्ते

इमली के सेवन से ठीक हो सकता है मलेरिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -